-त्योहार खत्म होने के बाद लौटने वाले पैसेंजर्स कर रहे जोर आजमाईश

-लखनऊ से ट्रेंस पकड़ने के लिए पैसेंजर्स ले रहे बसों का सहारा

-संपर्कक्रांति और गोरखधाम में फिर हुई सीट के लिए हाथापाई

GORAKHPUR: दीपावली और छठ पर्व बीतने के बाद वापस जाने वाले पैसेंजर्स में रविवार को भी सीट की मारामारी हुई। ट्रेन से लेकर बसों तक की स्थिति बद से बदतर रही। जनरल और स्लीपर कोच में कंफर्म टिकट वालों को भी बैठने के लिए सीट नहीं मिली। कमोबेश यही स्थिति बसों की भी रही।

लखनऊ के लिए एसी से लेकर जनरल बसें सभी पैसेंजर्स से फुल रही। इसके आलावा अन्य बसों में भी सीट पाने को लेकर पैसेंजर्स को घंटों बस स्टेशन पर इंतजार करना पड़ा।

दिल्ली-मुबंई की ट्रेन का बुरा हाल

रविवार को करीब सभी ट्रेनों में पैसेंजर्स की भारी भीड़ देखी गई, लेकिन दिल्ली और मुबंई रूटों की ट्रेन का हाल काफी बुरा रहा। संपर्कक्रांति से लेकर गोरखधाम, वैशाली एक्सप्रेस और कुशीनगर तक में सीट पाने के लिए पैसेंजर्स जोर-आजमाईश करते रहे। बाथरूम से लेकर गेट तक दर्जनों पैसेंजर्स लटके रहे। वहीं, बिहार संपर्कक्रांति के स्लीपर कोच में और गोरखधाम एक्सप्रेस के जनरल कोच में पैसेंजर्स के बीच हाथापाई हुई। इन दोनों जगहों पर जीआरपी जवानों द्वारा बल का प्रयोग कर स्थिति पर काबू पाया गया।

लखनऊ रूट पर नहीं मिली बसाें में जगह

रोडवेज ने लखनऊ रूट्स पर भले बसों की संख्या बढ़ा दी है, लेकिन पैसेंजर्स की भारी भीड़ के आगे रोडवेज भी बेबस साबित हुआ। लखनऊ रूट्स की बसों में सीट के लिए पैसेंजर्स को घंटों इतजार करना पड़ा। रोडवेज में तो सुबह की स्थिति ठीक रही, लेकिन दोपहर बाद यहां भी पैसेंजर्स की भारी भीड़ जमा होने लगी। इसमें ज्यादातर पैसेंजर्स ऐसे रहे जिन्हें दिल्ली और मुबंई के लिए लखनऊ से ट्रेंस पकड़नी थी।

----------

दिल्ली जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहा हूं। टिकट मिला नहीं तो अब जनरल में ही जाना पड़ेगा। कई ट्रेनों में कोशिश की लेकिन भीड़ काफी अधिक होने की वजह से नहीं चढ़ सका। अब लगता है आज जाना संभव नहीं हो पाएगा। स्लीपर कोच भी पूरी तरह पैक है।

रिषभ, पैसेंजर

--------

कंफर्म टिकट होते हुए भी ट्रेनों में सीट के लिए मारामारी हो रही है। स्लीपर हो या एसी, सभी कोचों की हालत जनरल से बदतर हो चुकी है। छठ पूजा के बाद एक साथ भीड़ बढ़ जाने से ऐसा हो रहा है। अब तो बस का ही सहारा लेना पड़ेगा।

विकास, पैसेंजर