- नील वाली गली से निकाली हजारों की तादाद में एकत्र होकर बाइक रैली

- संयुक्त व्यापार संघ ने दिया सर्राफा कारोबारियों को पूरा समर्थन

- घंटाघर और बेगमपुल पर बनाई मानव श्रृंखला

Meerut : एक्साइज के खिलाफ लगातार 24 दिन से हड़ताल पर सर्राफा कारोबारियों का मूवमेंट शनिवार को उग्र हो गया। गुस्साए व्यापारियों ने संयुक्त व्यापार संघ के नेतृत्व में हजारों की तादाद में बाइक रैली निकाली। इस दौरान बीजेपी मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसके बाद कारोबारियों ने घंटाघर व बेगमपुल चौराहा पहुंचकर मानव श्रृंखला बनाकर जाम लगा दिया। करीब आधा घंटा लगाए जाम से दिल्ली रोड पर वाहन रेंगते नजर आए। हांलाकि आज सर्राफा कारोबारियों का मूवमेंट दो फाड़ दिखाई दिया।

नील वाली गली में हुए एकत्र

कार्यक्रम के अनुसार सुबह 11 बजे सर्राफा कारोबारी नीलवाली गली में एकत्र हुए। जिसमें संयुक्त व्यापार संघ के भी सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं बाइक रैली की शुरूआत हुई। सदर बाजार, आबूलेन, लालकुर्ती, कंकरखेड़ा सहित शहर के आधा दर्जन से ज्यादा बाजारों से होकर घंटाघर पहुंचे। सभी व्यापारियों ने घंटाघर चौराहे पर मानव श्रृंखला बनाकर जाम कर दिया। बामुश्किल पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। इसके बाद कारोबारियों ने बेगमपुल पहुंचकर मानव श्रृंखला बना दी। जिससे चौराहे के दोनों जाम लग गया।

संयुक्त व्यापार संघ ने किया नेतृत्व

शनिवार को सर्राफा कारोबारियों को संयुक्त व्यापार संघ का पूरा समर्थन मिला। व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने पूरे मूवमेंट का नेतृत्व किया। साथ ही एक्साइज का जिम्मेदार बीजेपी को बताया। शनिवार को भी व्यापारियों में बीजेपी को वोट न देने की चर्चा रही।

दो फाड़ हुए कारोबारी

शनिवार को चले मूवमेंट में बुलियन एसोसिएशन व सर्राफा व्यापार एसोसिएशन दो फाड़ दिखाई दी। पूरे मूवमेंट में बुलियन एसोसिएशन के कार्यकर्ता व पदाधिकारी नजर नहीं आए।

रैली की उन्हें सूचना नहीं दी गई थी। जिसके चलते बुलियन एसोसिएशन के लोग कम ही रैली में शामिल हुए।

सर्वेश कुमार सर्राफ, महामंत्री बुलियन एसोसिएशन मेरठ

अब मूवमेंट को संयुक्त व्यापार संघ का सपोर्ट मिल गया है। जिससे उनकी ताकत दोगुनी हो गई है। आगामी निर्णय तक एक्साइज पर हड़ताल जारी रहेगी।

दिनेश रस्तोगी, महामंत्री सर्राफा व्यापार एसोसिएशन मेरठ

-------