- क्वार्टर फाइनल में साई से हारी उत्तर प्रदेश की लड़कियां

- 35वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका हैंडबॉल चैंपियनशिप

- हरियाणा को रोमांचक मुकाबले में मात देकर दिल्ली फाइनल में

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : पिछली उपविजेता दिल्ली ने 35वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका हैंडबॉल चैंपियनशिप में मंगलवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में हरियाणा को रोमांचक मुकाबले में 16-15 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर लिया. वहीं मेजबान उत्तर प्रदेश की टीम क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ही साई के हाथों मैच गंवा बैठी. डिफेंडिंग चैंपियन साई ने उत्तर प्रदेश की टीम को 29-17 से हरा दिया. बुधवार को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में साई का मुकाबला हिमाचल से होगा.

बॉक्स

खिलाडि़यों का सम्मान

बाबू स्टेडियम में मंगलवार को मैच के दौरान ही हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. प्रदीप बालामुची ने एशियन चैंपियनशिप और एशियन गेम्स में भारतीय हैंडबॉल टीम का प्रतिनिधत्व करने वाली उत्तर प्रदेश की खिलाडि़यों का सम्मान किया गया. इंदु गुप्ता, सृष्टि अग्रवाल, ज्योति शुक्ला, सुप्रिया जायसवाल, मंजुला पाठक, शिवा सिंह, स्वर्णिमा जायसवाल, तेजस्विनी सिंह और राहुल दुबे को सम्मानित किया गया. सभी खिलाडि़यों को स्मृति चिन्ह और 5100 रुपए नगद पुरस्कार दिया गया. इस अवसर पर हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव आनन्देश्वर पाण्डेय भी मौजूद रहे.

थकान के बाद भी दिखाया दम

शाम के सत्र में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उत्तर प्रदेश और साई के जोरदार मुकाबला हुआ. टीम की पांच लड़कियां जो बोर्ड का पेपर देने अन्य शहर गई थी वह पेपर देने के बाद सफर कर राजधानी पहुंची और टीम में शामिल हुई. पेपर और सफर की थकान के बाद भी इन खिलाडि़यों ने मैच के दौरान दमदार प्रदर्शन भी किया, लेकिन लेकिन साई की लड़कियों ने दबदबा बनाते हुए आसान जीत दर्ज की. साई की ओर से तनु ने सर्वाधिक 12 गोल दागे. पूजा और आरती ने छह-छह और किरनज्योत ने तीन गोल दागे. उत्तर प्रदेश लिए सर्वाधिक सफल खिलाड़ी प्रिया शर्मा ने पांच गोल दागे जबकि मुस्कान चौधरी चार गोल करने में सफल रही. इसके अलावा आराधना, मुस्कान और काजल सैनी ने दो-दो गोल किए.

दूसरे हाफ में दिल्ली ने दिखाई तेजी

दिल्ली और हरियाणा के मध्य खेला गया सेमीफाइनल रोमांचक रहा. मध्यांतर तक दिल्ली टीम 7-10 गोलों से पिछड़ी हुई थी, लेकिन दूसरे हॉफ में हर्षिता के6, कामिनी के तीन और खुशबू, अंजली और विक्की के दो-दो गोलों की बदौलत दिल्ली ने कुल 16 गोल किए. जबकि हरियाणा की टीम कुल 15 गोल ही कर सकी. चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला बुधवार की शाम तीन बजे से खेला जाएगा. इससे पहले दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला सुबह के सत्र में साई बनाम हिमाचल प्रदेश के मध्य होगा.