बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए पावर कारपोरेशन ने कसी कमर, विशेष टीमें सुबह पांच से छह बजे तक चलाएंगी अभियान

ALLAHABAD: यदि आप अवैध कनेक्शन लेकर चैन की नींद सो रहे हैं तो अब आपकी नींद में खलल पड़ सकता है। पावर कारपोरेशन ने बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए भोर में धरपकड़ अभियान चलाने का निर्णय लिया है। इसके लिए विभागीय स्तर पर टीमों का गठन किया जाएगा। टीमें सबसे ज्यादा बिजली चोरी वाले मोहल्लों को चिन्हित कर सुबह पांच से छह बजे के बीच अभियान चलाएंगी। यही नहीं अब दस हजार रुपए से अधिक के सभी बकाएदारों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है।

करेली एरिया पर अधिक फोकस

शहर में करेली एरिया में लगातार बिजली चोरी की सूचना विभागीय अधिकारियों को मिल रही है। चोरी रोकने के लिए अभी तक आफिस टाइम सुबह दस बजे के बाद ही अभियान चलता था। जबकि अधिकारियों को सूचना ये मिल रही है अधिकतर चोरियां रात से लेकर सुबह तक हो रही हैं। रात में लोग कटिया फंसाते हैं और सुबह होते ही उसे निकाल देते हैं, इससे पकड़ में नहीं आते। ऐसी शिकायत करेली के अलावा कल्याणी देवी व खुशरुबाग एरिया में भी सामने आई है।

150 लोगों पर दर्ज हुई प्राथमिकी

बकाएदारों के खिलाफ 16 अक्टूबर को बड़ा अभियान चलाया गया था। विभागीय कार्रवाई के दौरान करेली व दरियाबाद एरिया में कनेक्शन काटे जाने के बाद दोबारा अवैध रूप से लाइन चालू कराने पर 150 उपभोक्ताओं के खिलाफ संबंधित थाने में धारा-138 बी में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

बिजली चोरी को रोकने के लिए अब भोर में अभियान चलेगा। जल्द ही विशेष टीमों का गठन होगा। जिनका बकाया दस हजार से अधिक है उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

राम कुंजन, अधिशाषी अभियंता, संबंद्ध मुख्य अभियंता कार्यालय