भूखंड विकास के लिए गलियों, पार्क और नालियों के लिए निकाले टेंडर

- तीन बडे़ पार्क होंगे विकसित, ई निविदाएं की गई हैं आमंत्रित

Meerut । आवास विकास की जागृति विहार एक्सटेंशन योजना में भूखंड और प्लांट आवंटन प्रक्रिया की शुरुआत के साथ ही आवास विकास ने अपनी योजना को तेजी से विकसित करनी शुरू कर दी है। आवास विकास का लक्ष्य है कि अगले साल के मध्य तक आवेदकों को कॉलोनी विकसित करके दे दी जाए। इसके लिए आवास विकास ने सड़क, नालियों और पार्को के लिए तकरीबन 106 लाख रुपए का बजट तैयार किया है। ईएक्सईएन प्रमोद सिंह ने बताया कि आवास विकास द्वारा योजना को विकसित करने के लिए टेंडर निकाला गया है। इसके लिए ई निविदाएं आमंत्रित की गई हैं। बिड सिस्टम से आमंत्रित की जाएगी।

56 लाख से विकसित होगी गलियां

जागृति विहार एक्सटेंशन के सेक्टर - 5 में भूखंड और आवास की योजना आवास विकास द्वारा तैयार की गई है, जिसके आवंटन की प्रक्रिया 14 नवंबर से विभाग ने शुरु कर दी है। ऐसे में सेक्टर 5 में आंतरिक सड़क के निर्माण के लिए विभाग ने प्राथमिक स्तर पर 56.41 लाख रुपए की योजना तैयार की है। इसके तहत करीब 9 मीटर चौड़ी आंतरिक सड़क का निर्माण होगा।

36 लाख से बनेगी नालियां

योजना के तहत सेक्टर 5 में 36.56 लाख रुपए से आंतरिक गलियों और पुलियों का निर्माण होगा। प्लॉट और सड़क के साथ ही नालियों का निर्माण कर सीवर लाइन से जोड़ा जाएगा। एक्सटेंशन में सीवर लाइन के लिए काम लगभग पूरा हो चुका है।

तीन बडे़ पार्को का विकास

इस योजना में सबसे अहम आकर्षण के लिए तीन बडे़ पार्को का निर्माण एक्सटेंशन में किया जाएगा। इसके लिए सेक्टर 5 में तीन पार्को का निर्माण होगा। इन पार्को के लिए 16.57 लाख रुपए का बजट निर्धारित किया गया। इन विकास कार्यो के लिए एकल और टू बिड सिस्टम के तहत टेंडर विभाग द्वारा जारी किए गए है।