PATNA : बसपा सुप्रीमों मायावती पर अभद्र टिप्पणी कर उत्तर प्रदेश की राजनीति में भूचाल लाने वाले वरिष्ठ भाजपा नेता दयाशंकर को यूपी एसटीएफ ने शुक्रवार दोपहर बक्सर से गिरफ्तार कर लिया है। वह चीनी मिल मोहल्ले में रिटायर्ड रेल कर्मी रंजीत सिंह के घर में छिपे थे। सर्विलांस से हाथ आए भाजपा नेता को यूपी पुलिस लखनऊ ले गई है। यूपी पुलिस को चार दिन पहले भाजपा नेता के बिहार में होने का लोकेशन मिल गया था। सर्विलांस के सहारे एसटीएफ उन्हें सर्च करने में जुट गई। शुक्रवार की सुबह जब पुलिस टीम बक्सर पहुंची और सटीक लोकेशन मिलते ही दोपहर दो बजे गिरफ्तार कर लिया। भाजपा नेता चीनी मिल मोहल्ले के बगल में श्वेतनगर में अपने भांजे अरुण कुमार सिंह घर छिपे थे।

एसटीएफ में नेता के मुखबिर

भाजपा नेता के मुखबिर यूपी पुलिस में भी हैं। गुरुवार की रात को ही उन्हें यह पता चल गया था कि टीम उन्हें गिरफ्तार करने बिहार आ रही है। सूचना मिलने के बाद दयाशंकर भांजे के घर से रातों-रात अपने भांजे के परिचित रंजीत सिंह के मकान में किराएदार राहुल सिंह के कमरे में छिप गए थे। हालांकि एसटीएफ को चकमा देने में वह कामयाब नहीं हो सके और एसटीएफ की टीम ने उन्हें दबोच लिया। सटीक लोकेशन मिलने के बाद ऑपरेशन शुरू करने से ठीक पहले एसटीएफ ने दोपहर में जाल बिछाया और एन वक्त पर बक्सर के एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा सूचना दी। सादी वर्दी में एसटीएफ के जवानों ने दयाशंकर को मकान से बाहर आने को कहा और जैसे ही वे बाहर निकले उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

नगर पुलिस को दिया चकमा

गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ चीनी मिल से ज्योति चौक आने के बाद वीर कुंवर सिंह गंगा पुल होते बलिया की तरफ निकल गई। पुलिस सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ को नगर थाना लेकर आने को कहा गया था। एसपी थाने में इंतजार कर रहे थे लेकिन एसटीएफ यूपी का रुख कर लिया। वहीं, एसटीएफ की दूसरी टीम ने नगर थाने में बक्सर एसपी से मिलकर आरोपी दयाशंकर को लखनऊ ले जाने की कागजी कार्रवाई पूरी की।