पीसीपीएनडीटी टीम ने की कार्रवाई, भ्रूण लिंग जांचने वाले रैकेट को दबोचा, कई आरोपी गिरफ्तार

Meerut। पीसीपीएनडीटी टीम ने मंगलवार को भावनपुर क्षेत्र स्थित एक मकान में गुपचुप तरीके से चल रहे भ्रूण लिंग जांच केंद्र का पर्दाफाश कर दिया। टीम ने औचक छापेमारी कर इस खेल में लिप्त रैकेट को रंगे हाथों धर दबोचा। मुखबिर की सूचना पर हुई इस कार्रवाई के दौरान टीम ने मौके से कई आरोपियों को पकड़ा। साथ ही जांच मशीनें व महंगे गैजेट्स भी जब्त किए गए हैं।

मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई

पीसीपीएनडीटी टीम के नोडल अधिकारी एडिशनल सीएमओ डॉ। प्रवीण कुमार गौतम ने बताया कि पिछले कई दिनों से विभाग को भावनपुर क्षेत्र स्थित मकान में चल रहे इस गोरखधंधे की सूचना मिल रही थी। मंगलवार को मुखबिर की सहायता से अपनी टीम के साथ उन्होंने इस मकान पर छापेमारी की और भ्रूण लिंग जांच करते हुए आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पीसीपीएनडीटी टीम ने भावनपुर थाने पर आरोपियों के लिए खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। जिसके बाद हुई पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि लिंग जांच के लिए 30 हजार रूपये लिए जा रहे थे।

दबोचे आरोपी, जब्त किया समान

आरोपियों में कोटा गांव निवासी बॉबी पुत्र रोहतास, दूसरा आरोपी प्रताप प्राइवेट डायग्नोस्टिक सेंटर पर मार्केटिंग करता है। तीसरा आरोपी चंद्रपुरा खरखौदा निवासी अशोक पुत्र भुल्लन हैं। कार्रवाई की मॉनिटरिंग सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार सिंह ने की। आरोपियों के पास से टीम ने लगभग ढाई लाख रुपये की एक आधुनिक ट्रॉब मशीन बरामद की है। इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला करीब 80 हजार रूपये कीमत का एप्पल आईपैड भी जब्त किया है। इसके अलावा 42 हजार रूपये कैश और एक हीरो स्प्लेंडर बाइक भी बरामद की गई है।