- शाहपुर एरिया के प्रापर्टी डीलर को किया फोन

- चंदन सिंह के नाम से आया फोन, केस दर्ज

GORAKHPUR: शाहपुर एरिया के नंदानगर, झरना टोला निवासी प्रापर्टी डीलर से बदमाशों ने 50 लाख की रंगदारी मांगी है। जेल से फरार कुख्यात चंदन सिंह के नाम पर फोन कर बदमाशों ने कारोबारी को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी। मामले की जानकारी होने पर मुकदमा दर्ज कर शाहपुर पुलिस कार्रवाई कर रही है। जांच में क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया गया है। एसएसपी ने कहा कि जांच चल रही है।

पांच दिन बाद दर्ज हुआ मुकदमा

झरना टोला निवासी जगदीश यादव प्रापर्टी का कारोबार करते हैं। 18 अगस्त की रात उनके मोबाइल पर कॉल आया। फोन करने वाले ने खुद को चंदन सिंह बताते हुए बातचीत शुरू की। कहा कि वह उनके सारे कारोबार, उससे होने वाली कमाई से वाकिफ है। इसलिए जल्द से जल्द 50 लाख रुपए का इंतजाम करके निर्धारित जगह पर पहुंचा दे। पहले तो कॉल को प्रापर्टी डीलर ने मजाक माना। दोबारा कॉल आने पर उनकी हालत खराब हो गई। प्रापर्टी डीलर की सूचना पर पुलिस जांच में जुट गई। पांच दिनों की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने 23 अगस्त को रंगदारी का मामला दर्ज किया।

बड़हलगंज के सर्राफ को मिली थी धमकी

जेल से फरार चंदन सिंह के नाम से रंगदारी मांगने को लेकर पुलिस सक्रियता से जांच में जुटी है। एक हफ्ते पहले बड़हलगंज कस्बे की पूर्व चेयरमैन के बेटे, ज्वेलरी कारोबारी नित्यानंद को चंदन के नाम से रंगदारी के लिए फोन आया था। हालांकि अभी तक पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर सकी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। पुलिस महकमे में चर्चा है कि कुछ दिनों पूर्व चंदन सिंह का लोकेशन बड़हलगंज इलाके में मिला था।

यूपी में चल रही चंदन की तलाश

चिलुआताल एरिया के कुशहरा निवासी चंदन सिंह को यूपी के कई जिलों की पुलिस तलाश रही है। 31 मई को आगरा के मेडिकल कॉलेज से चंदन सिंह फरार हो गया था। बदायूं जेल में बंद शातिर के पेट में दर्द होने पर पुलिस उपचार के लिए ले गई। दो दिन बाद पुलिस कर्मचारियों को गच्चा देकर वह निकल भागा। तभी से एसटीएफ, बदायूं, गोरखपुर जिले सहित कई जगहों की पुलिस तलाश में लगी है। बाराबंकी जेल में गतिविधि बढ़ने पर उसे लखनऊ लाया गया। फिर वहां से बदायूं शिफ्ट किया गया। हत्या, लूट और रंगदारी के 48 से अधिक मामलों में नामजद चंदन ंिसंह के गैंग में 20 से अधिक सदस्य हैं। उसके गैंग के सदस्यों, रिश्तेदारों, मददगारों और जमानतदारों पर पुलिस नजर रख रही है।

वर्जन

जिस मोबाइल नंबर से धमकी दी गई थी। उसकी जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही फोन करने वाले को अरेस्ट कर लिया जाएगा। उसकी तलाश में पुलिस टीम लगी है।

अभय कुमार मिश्र, सीओ कैंट