-डीएम ने कागज के दोनों ओर प्रिंट निकालने के दिए हैं निर्देश

-कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के डीसी ने कागज के ओर निकाला था प्रिंट

BAREILLY :कागज के एक ओर प्रिंट निकालना सर्व शिक्षा अभियान के डीसी को महंगा पड़ गया। डीएम ने इसे पेपर की बर्बादी मानते हुए डीसी पर 11 रुपए की पेनाल्टी लगाई है। जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है। कहा जा रहा है कि डीसी पर लगाया गया जुर्माना भले ही छोटी रकम है लेकिन सेफ इन्वायरमेंट के लिए अच्छा मेसेज है। वहीं इस मामले में बीएसए को विभाग ने स्पष्टीकरण दिया है कि डीएम का निर्देश मिलने से पहले इंफॉर्मेशन प्रिंट आउट कर ली गई थी।

हरियाली को मिलेगा बढ़ावा

पर्यावरण को बचाने के लिए डीएम पंकज यादव ने पिछले दिनों सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया था कि पेपर की बर्बादी रोकने के लिए पेज के दोनों ओर प्रिंट लें। ताकि सरकारी बजट की बचत के साथ-साथ पर्यावरण भी बचेगा। डीएम के निर्देश को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के डीसी अरविन्द पाल ने अनदेखा कर दिया है। उन्होंने डीएम की ओर से मांगी गई इंफॉर्मेशन 22 पेज पर एक तरफ ही प्रिंट करके सीडीओ शिव सहाय अवस्थी के माध्यम से भेज दिया।

डीएम ने लगाया जुर्माना

कागज के एक ओर प्रिंट निकला होने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए डीसी पर प्रत्येक पेज के हिसाब से कुल 11 रुपए की पेनाल्टी लगाते हुए सीडीओ को फाइल वापस भेज दी। साथ ही बीएसए से जबाव-तलब किया। मंडे को बीएसए एश्वर्या लक्ष्मी यादव ने बीएसए को लिखित में अपना जवाब दिया, कि जब प्रिंट आउट लिया गया था। उसके बाद डीएम का निर्देश मिला था। इसलिए वही प्रिंट भेज दिया गया।

कागज पर एक ओर प्रिंट निकालने पर डीएम ने पेनॉल्टी लगाई थी, साथ ही बीएसए से जवाब तलब किया था। बीएसए ने मंडे को जो जवाब दिया है, उसे डीएम ऑफिस भिजवा दिया है।

शिव सहाय अवस्थी, सीडीओ