- 47 डिग्री सेल्सियस के पार हुआ पारा, छुट्टी के दिन घर से निकलने में डरते रहे लोग

- शहर के पार्कोंमें फैमिली के साथ लोगों ने बिताया समय

ALLAHABAD: स्टैनली रोड के रहने वाले प्रशांत केसरवानी ने अपनी फैमिली को संडे के दिन आउटिंग का वादा किया था। लेकिन, मॉर्निग से ही पड़ी भीषण गर्मी ने उनका हौसला तोड़कर रख दिया। आखिरकार, बच्चों की जिद के आगे उन्हें झुकना पड़ा। उन्होंने फैमिली के साथ हाथी पार्क में क्वालिटी टाइम बिताया। उन्होंने कहा कि इस भीषण गर्मी में कहीं और जाने की हिम्मत नहीं पड़ रही है। शहर के पार्क ही आउटिंग के लिए परफेक्ट ऑप्शन हैं। जहां, हरियाली के बीच छांव में इंज्वॉय किया जा सकता है। संडे को यही हाल शहर के लगभग सभी पार्को का रहा। यहां पर भारी संख्या में लोगों ने छुट्टी का आनंद लिया।

पार्को में लगा है मेला

मौसम की बेरुखी को देखते हुए अधिकतर लोग घर पर ही रहना पसंद कर रहे हैं। लेकिन, बहुत से ऐसे भी हैं जो अपनी छुट्टियां बर्बाद करने के बजाय उसे इंज्वॉय करने में टाइम स्पेंड कर रहे हैं। संडे को ऐसा ही नजारा रहा। शहर के तमाम पार्को कंपनी बाग, हाथी पार्क, मिंटो पार्क, सरस्वती घाट, पीडी टंडन पार्क आदि में सुबह से शाम तक भीड़ लग रही। हरियाली और झूलों के बीच बच्चों के चेहरे की खुशी देखते ही बनती है। पार्को में कपल्स भी बड़ी संख्या में टाइम स्पेंड करते देखे जा सकते हैं।

लगे स्टाल्स, बदलिए जायका

मौके की नजाकत को देखते हुए पार्को के बाहर खानपान के अलग-अलग स्टाल्स लगने लगे हैं। चटपटी चाट, गन्ने के जूस, आइसक्रीम, चुरमुरा, नारियल पानी, बेल का जूस आदि के स्टाल्स पर भारी संख्या में पब्लिक पहुंच रही है। पार्को के बाहर लगे स्टाल्स वालों की गर्मियों में अच्छी आमदनी भी हो रही है। कंपनी बाग में परिवार के साथ घूमने पहुंचे श्रीश मिश्रा ने बताया कि यहां अच्छी आउटिंग हुई है। खानपान के इतने ऑप्शन मौजूद हैं कि बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

सोशल मीडिया पर कर रहे हैं पोस्ट

शहर के खूबसूरत पार्को की शोभा को सोशल मीडिया पर भी देखा जा सकता है। गर्मियों में यहां आने वाली पब्लिक मोबाइल कैमरे से सेल्फी खींचकर पोस्ट करने में पीछे नहीं है। दोस्तों और रिश्तेदारों को फोटोग्राफ्स पोस्ट कर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं। व्हाट्सएप और फेसबुक पर ऐसी पोस्ट की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है।

बॉक्स

गर्मी ने फिर तड़पाया, पैदल चलना हुआ मुश्किल

तापमान कम होने का नाम नहीं ले रहा है। संडे को अधिकतम तापमान ब्7.ब् डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह से ही शहर की सड़कों पर आग बरसती रही। पैदल चलना मुश्किल हो रहा था। दोपहर बारह बजे के बाद सड़कों पर निकलने वालों की संख्या काफी कम रही। शहर के मेन चौराहों पर सन्नाटा पसरा रहा। रही-सही कसर शाम को चली तेज आंधी ने पूरी कर दी। धूल भरी तेज हवाओं ने लोगों की त्वचा को झुलसाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दिन ढलने के बाद भी गर्मी का प्रकोप जारी रहा। शाम सात बजे के बाद शहर की मार्केट और मॉल्स में रौनक लौटी।