- राज्य के आठ जिलों में आज हो सकती है भारी से भारी बारिश

- मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, शासन ने जारी की एडवाइजरी

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN: देहरादून सहित राज्य के आठ जिलों में मंडे को भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद शासन स्तर पर राज्यभर में सतर्कता के निर्देश दे दिये गये हैं. एसडीआरएफ को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है. लोक निर्माण विभाग और एनएचए सहित सभी एजेंसियों को सड़क बंद होने की स्थिति में तुरन्त काम शुरू करने के लिए कहा गया है. लोक निर्माण विभाग ने 63 जगहों पर जेसीबी लगाई हैं. एनएचए ने भी संवेदनशील जगहों में जेसीबी और अन्य साधन पहले से तैयार कर दिये हैं.

मौसम विभाग का अलर्ट

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंडे को पिथौरागढ़ नैनीताल, चम्पावत, ऊधमसिंह नगर, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी और पौड़ी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं.

दून में झमाझम बरसे मेघ

देहरादून में संडे को सुबह अच्छी बारिश हुई. हालांकि दिन में बारिश नहीं हुई, लेकिन शाम को फिर से बादल घिर गये. मौसम विभाग ने मंडे को दून में आसमान के बादलों से घिरा रहने और तेज बारिश होने की संभावना जताई है. संडे को मैक्सिमम टेंप्रेचर 32.2 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेंप्रेचर 23.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

पहाड़ों में दोपहर बाद हुई बारिश

संडे को राज्य के ज्यादातर हिस्सों में दोपहर तक मौसम साफ रहा, दोपहर बाद पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश शुरू हो गई. पिथौरागढ़ और चम्पावत में सुबह से बारिश होती रही. गढ़वाल मंडल के कई हिस्सों में भी दोपहर बाद अच्छी बारिश हुई.

बारिश से सड़कें बंद

बारिश के कारण राज्य में कई स्थानों पर सड़कें बंद हो रही हैं. चारधाम यात्रा मार्ग खुलने और बंद होने का सिलसिला जारी है. यमुनोत्री हाईवे पर डाबरकोट में भूस्खलन होने से दोपहर बाद सड़क बंद हो गई. यहां एक पुलिस कांस्टेबल एक राहगीर को पत्थर गिरने से चोट आने की भी खबर है. हाईवे बंद होने से स्याना चट्टी में करीब 50 यात्री फंसे हुए हैं. केदारनाथ मार्ग पर भी रुद्रप्रयाग के पास कई घंटे बाधित रहा.