- आईजीआरएस पोर्टल पर कर सकते हैं शिकायत

- 15 दिन तक विशेष अभियान चलाएगा खाद्य विभाग

Meerut . होली के त्योहार के मद्देनजर शहर में मिलावटखोर भी सक्रिय हो गए हैं. मिठाइयों में मिलावट पर नकेल कसने के लिए खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग ने भी तैयारी शुरु कर दी है.

यह है रणनीति

विभाग ने जांच के लिए पांच टीमों का गठन किया है. सभी टीमों का फोकस मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट पर अधिक रहेगा, जबकि प्रतिष्ठानों पर भी नजर रखी जाएगी . इसके अलावा दूध व दूध से बनी मिठाइयों पर भी विशेष नजर रहेगी. सभी टीमों को जोन में बांटकर कार्रवाई की जाएगी. विभाग की ओर से 15 दिन विशेष अभियान चलाया जाएगा.

यहां कर सकते हैं शिकायत

विभागीय अधिकारियों के मुताबिक अगर शहर में किसी भी व्यक्ति को खाने में मिलावट, गंदगी या अन्य किसी प्रकार की शिकायत है तो आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत कर सकता है. यह शिकायत सीधे लखनऊ पहुंचेगी, इसके बाद इसे विभाग को भेज दिया जाएगा.

कार्यालय में करें शिकायत

खाद्य पदार्थ में मिलावट या नियमों के उल्लंघन को लेकर किसी को शिकायत है तो वह मेडिकल कॉलेज में बने एफएसडीए कार्यालय या विभागीय अधिकारियों के नंबर पर सीधे शिकायत कर सकते हैं.

यहां करें शिकायत

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी- 9454468347

डीओ- 9760795214

वर्जन

होली पर मिलावट के मामलों में तेजी आ जाती है. हमारा प्रयास है कि हम सीधे उत्पादन इकाई से मिलावट को रोक सकें . दूध या खोए पर हमने नजर रखी हुई हैं. किसी को समस्या है तो हमें सीधे शिकायत कर सकते हैं.

सर्वेश मिश्रा, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी, मेरठ