Add Voice Clips फीचर से बोलकर अपडेट कर सकेंगे अपना FB स्‍टेट्स

पिछले कुछ दिनों से यह सुनने में आ रहा था कि फेसबुक अपने वॉयस बेस्‍ड फीचर्स को विकसित करने पर काफी काम कर रही है। इसी कड़ी में फेसबुक ने आवाज आधारित स्‍टेट्स अपडेट का ऑप्‍शन अपने प्‍लेटफॉर्म पर जोड़ने का मन बनाया है और Add Voice Clips नाम के इस फीचर को टेस्‍ट करना शुरु कर दिया है। सबसे खास बात तो यह है कि Add Voice Clips नाम के इस वॉयस स्‍टेट्स अपडेट के फीचर सबसे पहले एक भारतीय यूजर ने ही अपनी ऐप पर स्‍पॉट किया है। वैसे बता दें कि Add Voice Clips नाम का यह फीचर टेस्टिंग के लिए कुछ चुने हुए यूजर्स की ऐप पर ऑन किया गया है। इस नए फीचर से यूजर को हमेशा ही कुछ लिखने या फोटो, वीडियो ढूंढने से जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि सिर्फ बोलकर लोग अपना स्‍टेट्स अपडेट कर सकेंगे। यह सुविधा काफी आसान, हल्‍की और मजेदार होगी। वैसे बता दें कि आवाज आधारित Add Voice Clips फीचर सभी यूजर्स को कब तक मिलेगा, इस बारे में कंपनी की ओर से कोई खुलासा नहीं किया गया है।

फेसबुक पर सिर्फ दिखा ही नहीं,सुना भी सकेंगे अपना स्‍टेट्स अपडेट,voice clip फीचर ऐसे करेगा काम

अब कंप्‍यूटर पर चलाइए अपना स्‍मार्टफोन, बिग स्‍क्रीन पर मिलेगा मूवी और गेम्‍स का अलग ही मजा

Voice स्‍टेट्स अपडेट के अलावा स्‍मार्ट स्‍पीकर भी बना रही है फेसबुक

ऐसा लगता है कि न्‍यूजफीड में भारी भरकम बदलाव के बाद अब फेसबुक आवाज के ही अपना नया हथियार बनाने की सोच रहा है। फेसबुक के मुताबिक वो चाहता है कि लोग उसके प्‍लेटफॉर्म पर अपने दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के साथ हर तरह से संवाद करें। Voice Clips के इस नए फीचर से यूजर्स को अपनी आवाज में अपने दिल की बात कहने और शेयर करने का आसान मौका मिलेगा। आवाज आधारित चैट सिस्‍टम को और भी आसान बनाने के लिए फेसबुक स्‍मार्ट स्‍पीकर सिस्‍टम पर भी काम कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक 'फियोना और अलोहा' नाम से दो स्‍मार्ट होम स्‍पीकर सिस्‍टम लॉन्‍च कर रहा है। बड़ी टचस्‍क्रीन विंडो और ऑडियो वीडियो सिस्‍टम वाले ये स्‍मार्ट स्‍पीकर लोगों को वॉयस चैट और वीडियो कॉलिंग का सबसे आसान तरीका उपलब्‍ध कराएंगे।

फेसबुक पर सिर्फ दिखा ही नहीं,सुना भी सकेंगे अपना स्‍टेट्स अपडेट,voice clip फीचर ऐसे करेगा काम

चाइना का एक और कमाल, सिर्फ 1 मिनट में आपकी आवाज की हूबहू नकल कर सकता है Baidu

फेस रिक्‍नीशन टेक्‍नोलॉजी से लैस ये स्‍मार्ट चैटिंग स्‍पीकर जुलाई में हो सकते हैं लॉन्‍च

पता चला है कि फेसबुक के ये स्‍मार्ट स्‍पीकर इसी साल जुलाई में लॉन्‍च हो सकते हैं। कहने को तो यह स्‍पीकर हैं, लेकिन ये एक बड़े स्‍मार्टफोन की तरह काम करने में सक्षम होंगे। वाइड एंगल फ्रंट कैमरा लेंस के अलावा इन स्‍मार्ट स्‍पीकर्स में ऑडियो और फेशियल रिक्‍नीशन टेक्‍नोलॉजी भी मौजूद होगी। जिससे घर पर रहने वाली महिलाओं से लेकर तकनीकि रूप से कमजोर बुजुर्ग भी आसानी से अपनों से जब चाहें ऑडियो वीडियो चैट कर सकेंगे।

आ रहा है Google स्‍मार्ट Reply ऐप, जो व्‍हाट्सऐप, फेसबुक और Hangouts पर खुद ही भेज देगा आपके दिल से निकला मैसेज

Technology News inextlive from Technology News Desk