गोदरेज जैसी कंपनिंया कर रही हैं यूज
कॉरपोरेट दफ्तरों में अक्‍सर फेसबुक के इस्‍तेमाल पर रोक लगाई जाती है। ऐसे में एफबी ने इसका एक नया समाधान निकाला है। इन दिनों जोमैटो, पेटीएम, डेलिवरी, यस बैंक और गोदरेज जैसी बड़ी कंपनियों के कर्मचारी अपने ऑफिस में बड़ी आसानी से फेसबुक का इस्‍तेमाल कर रहे हैं। दरअसल यह फेसबुक का नया वर्जन है जिसका नाम 'फेसबुक एट वर्क' है। जिसे खासतौर पर ऑफिस में यूज करने के लिए बनाया गया है।

कितना अलग है यह वर्जन
सामान्‍य फेसबुक में जहां आपकी न्‍यूजफीड फ्रेंड्स की तस्‍वीरों और अन्‍य पोस्‍ट्स से भरी रहती हैं। वहीं 'फेसबुक एट वर्क' में स्‍प्रेडशीट्स, प्रोजेक्‍ट्स और अन्‍य एसाइनमेंट्स वगैरह होते हैं। हालांकि इसमें चैटिंग का भी ऑप्‍शन है। आप अपने साथी इंप्‍लॉई के साथ चैट भी कर सकते हैं। इस नए एफबी वर्जन में किसी तरह के कोई भी एप नहीं दिए गए हैं। साथ ही यह गहरे नीले रंग की बजाए स्‍लेटी ग्रे कलर में दिखाई देगा। इसके लिए अलग से लॉग-इन भी करना पड़ेगा।

अपने कलीग्‍स से जोड़ेगा नेटवर्क
कंपनी की ओर से जारी होने वाली 'Facebook at Work' वेबसाइट्स से आप अपने कलीग्‍स आदि से ऑफिशियली जुड़कर वर्क कर सकते हैं। यह सिर्फ एक वर्क रिलेटेड नेटवर्क होगा, जिसकी मदद से आप कंपनीज से जुड़े डाक्‍यूमेंट्स, प्रेजेंटेशन आदि पर डिस्‍कस कर सकते हैं। हालांकि कंपनी ने यह साफ तौर पर कह दिया है कि यह वेबसाइट प्रोफाइल, पोस्‍ट, चैटिंग आदि की फैसेलिटी नहीं देगी। इसे प्रोफेशनली तरह से डिजाइन किया गया है। इसके अलावा इसमें आप अपने को-वर्कर्स से पर्सनली मैसेज कर सकते हैं, जोकि सोशल आइडेंटिटी से दूर रखेगा।

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk