AR ऐड को देखने के अलावा कर सकते हैं इंटरैक्‍ट
रॉयटर्स। फेसबुक ने बताया है कि वह अपनी न्यूज फीड में आग्‍युमेंटेड रियलिटी यानि AR विज्ञापनों को टेस्ट कर रहा है। उसकी यह टेस्टिंग यूनाइटेड स्टेट्स में जल्दी ही आने वाले हॉलीडे शॉपिंग सीजन को ध्यान में रखकर की जा रही है। यह खास AR ऐड इस तरह से डिजाइन किए गए हैं जिनके साथ ऑनलाइन यूजर्स इंटरैक्ट भी कर सकते हैं। यानि यूजर इन विज्ञापनों को सिर्फ देख ही नहीं सकते बल्कि इनके साथ बातचीत और जानकारी का आदान प्रदान भी कर सकते हैं।

मैसेंजर पर किया गया टेस्‍ट रहा सक्‍सेसफुल
बता दें कि Facebook ने अपना यह फीचर कुछ दिन पहले फेसबुक मैसेंजर बॉट्स फॉर बिजनेस के लिए टेस्‍ट रन किया था और उसका वह प्रयोग काफी सक्सेसफुल रहा था। कंपनी के इस प्रयोग से Asus और KIA जैसे बड़े ब्रांड को यूजर्स का जबरदस्त इंगेजमेंट और अटेंशन मिला था। सभी यूजर्स जिन्होंने ए आर फीचर का इस्तेमाल किया उन्होंने किसी भी ब्रांड के प्रोडक्ट के बारे में बहुत कुछ जाना और बताया।

फेसबुक ने शुरु किए अनोखे ऑग्‍युमेंटेड रियलिटी विज्ञापन,जिनके साथ कर सकेंगे बातचीत!

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए शुरु किया डायरेक्‍ट शॉपिंग फीचर
कंपनी ने बताया है कि वह अपने प्‍लेटफॉर्म के साथ-साथ अपनी फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर पॉपुलर स्टोरी फीचर में भी शॉपिंग से जुड़े नए फीचर को रन कर रहा है। इंस्टाग्राम यूजर्स अब किसी की भी स्टोरी पिक देखकर उसमें मौजूद प्रोडक्ट्स को वहीं से डायरेक्ट खरीद पाएंगे। यानी यूजर्स को उससे मिलता जुलता प्रोडक्ट खोजने में सिर नहीं खपना पड़ेगा और वह डायरेक्ट ही इंस्टाग्राम स्टोरी में दिख रहे प्रोडक्ट को ऑनलाइन या ऑफलाइन सेलर से खरीद सकते हैं।

मोबाइल फर्स्‍ट ऐड बनाने के लिए FB ला रहा है वीडियो क्रिएशन किट
Facebook ने यह भी कहा है कि हम एक वीडियो क्रिएशन किट भी लॉन्च करेंगे जो कि तमाम एडवरटाइजर्स को अपने मोबाइल फर्स्ट वीडियो ऐड बनाने में मददगार साबित होगी। कंपनी का कहना है कि हम जानते हैं कि नई-नई चीजें जानने और दिखाने के लिए वीडियो सबसे अच्छा माध्यम है इसीलिए हम वीडियो ऐड मेकिंग को बहुत आसान बनाने वाली किट अपने प्लेटफार्म पर लाने वाले हैं।

BSNL की 'Wings' ऐप से कर पाएंगे फ्री कॉलिंग! लाइफ टाइम के लिए देनी होगी बस इतनी सी फीस

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च की कम कीमत वाली धासू टैबलेट जिसमें है 4K डिस्प्ले स्क्रीन

कार के बाद स्मार्टफोन के लिए भी आ गए एयरबैग, जो उसे टूटने नहीं देंगे

Technology News inextlive from Technology News Desk