सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)सोशल मीडिया वर्ल्ड पर अपनी धाक जमाने के बाद अब Facebook मोबाइल डेटिंग ऐप्‍स की दुनिया में उतर रही है। हालांकि इस ऐप की घोषणा फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपनी F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में इसी साल मई महीने में कर दी थी। पर अब कंपनी ने दक्षिणी अमेरिकी देश कोलंबिया में अपनी डेटिंग ऐप टेस्टिंग के लिए लॉन्‍च कर दी है। टेस्टिंग सक्‍सेसफुल होते ही यह ऐप दुनिया के अन्‍य देशों में भी लॉन्‍च हो सकती है।

यहां शुरू हुई फेसबुक की डेटिंग ऐप की टेस्टिंग,जानिए कैसे बनेगी यह मैच मेकर

टिंडर और बम्बल ऐप को टक्कर देने के लिए अपनी डेटिंग ऐप में जोड़े फेसबुक के पॉपुलर टूल्‍स
दुनिया की कई पॉपुलर डेटिंग ऐप्‍स में मौजूद स्वैपिंग मॉडल को अपनाने के साथ ही फेसबुक की डेटिंग ऐप में यूजर को किसी प्रोफाइल के बारे में सवाल पूछने और उसके साथ बातचीत शुरू करने से संबंधित ऑप्शन भी मिलेंगे। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक डेटिंग ऐप में तमाम सोशल ग्रुप, इवेंट्स और फेसबुक के तमाम टूल्‍स को भी शामिल किया गया है। ताकि इस ऐप का डेटिंग पूल काफी बड़ा हो सके और इसके यूजर्स न सिर्फ ऐप पर बल्कि पब्लिक प्लेस पर भी आपस में मिल सकें। फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर नाथन शार्प ने ऐप के बारे में बात करते हुए यह भी बताया कि डेटिंग को लेकर हमने लंबे समय तक फेसबुक पर लोगों के बिहेवियर को नोटिस किया है।

यहां शुरू हुई फेसबुक की डेटिंग ऐप की टेस्टिंग,जानिए कैसे बनेगी यह मैच मेकर

आसान और बेहतरीन फीचर्स से लैस है फेसबुक की डेटिंग ऐप
कंपनी के मुताबिक हम फेसबुक डेटिंग ऐप को सबसे ज्यादा आसान और सुविधाजनक बनाना चाहते हैं ताकि अधिक से अधिक लोग इससे जुड़ सकें। कंपनी के मुताबिक हमने अपनी डेटिंग सर्विस ऐप को फेसबुक की मेन ऐप के भीतर ही मर्ज कर दिया है। यह सर्विस सिर्फ मोबाइल यूजर्स को ही मिलेगी। डेस्‍कटॉप यूजर्स अभी इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा सिर्फ 18 साल या उससे अधिक उम्र के लोग ही इस सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे। यह सर्विस पूरी तरह से फ्री होगी और इसमें कोई भी अतिरिक्त प्रीमियम फीचर या एडवरटाइजिंग शामिल नहीं होगी। कंपनी ने अगस्त महीने में ही अपने ऑफिस एम्पलाइज के बीच अपनी डेटिंग ऐप की टेस्टिंग शुरू कर दी थी। जिसके लिए इंप्लॉइज ने फेक डेटिंग प्रोफाइल बनाकर टेस्टिंग की है। कंपनी का कहना है कि पब्लिक लॉन्च से पहले हमारी योजना है कि वह सारा टेस्टिंग डाटा डिलीट कर दिया जाएगा।

फोन कॉल में कोई नहीं पहचान पाएगा आपकी आवाज, अगर यूज करेंगे ये कमाल की ऐप

फोन खो जाए तो अपना WhatsApp अकाउंट तुंरत कीजिए डीएक्टिवेट, वर्ना...

हाथ से टाइपिंग करना भूल जाइए... बोलकर अपनी भाषा में कीजिए टाइप, ये ऐप्‍स दिल खुश कर देंगी

Technology News inextlive from Technology News Desk