- पीडि़ता की ओर से अधिवक्ता ने कैंट थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मुंबई की रहने वाली एक युवती से फेसबुक के जरिए दोस्ती कर उसे प्रयागराज बुलाकर उसके साथ गैंगरेप किए जाने का मामला कैंट थाने में पहुंचा है। पीडि़त युवती की ओर से अधिवक्ता ने कैंट थाने में युवती के फेसबुक फ्रेंड अंकित वर्मा, सूरज समेत चार अन्य के खिलाफ तहरीर दी। वहीं एसएसपी के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अधिवक्ता को अचेतावस्था में मिली युवती

जॉर्ज टाउन निवासी एक अधिवक्ता अपने साथी के साथ दो दिन पहले बेली रोड से किसी काम से जा रहे थे। तभी रास्ते में उन्हें एक युवती अचेत हालत में पड़ी हुई दिखाई दी। पूछने पर उसने अपना नाम, पता के साथ ही उसके साथ घटी घटना के बारे में बताया। इस पर अधिवक्ता पीडि़ता को लेकर पहले थाने और फिर एसएसपी के पास पहुंचे।

शादी का झांसा दिया, फिर दोस्तों के साथ गैंगरेप किया

पीडि़त युवती ने एसएसपी व पुलिस को बताया कि करीब साल पहले उसकी दोस्ती फेसबुक के जरिये अंकित वर्मा से हुई थी। अंकित ने खुद को आभूषण कारोबारी बताया और उससे मिलने के लिए मुंबई आया। मित्रता प्रगाढ़ होने पर अंकित युवती को अपने साथ लेकर प्रयागराज आ गया। इसके बाद कैंट थाना क्षेत्र स्थित एक अपार्टमेंट में उसे रखा। उसने शादी का वादा भी किया। युवती ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले अंकित अपने साथी सूरज व दो अन्य युवक के साथ अपार्टमेंट में पहुंचा। जहां चारों ने उसकी अस्मत के साथ खिलवाड़ किया। विरोध करने पर मारा पीटा। पर्स और मोबाइल लूटने के बाद पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी दी। पीडि़ता की ओर से अधिवक्ता ने थाने में तहरीर दी।

पीडि़ता जिस कमरे में तीन महीने से रहने की बात कह रही है, वहां कोई सामान नहीं मिला है। वह मुंबई का अपना पता भी नहीं बता पा रही है। ताकि परिवार वालों को बुलाया जा सके। इस आधार पर मामला संदिग्ध लग रहा है। फिलहाल पीडि़ता अधिवक्ता के पास है। घटना की सच्चाई का पता लगाया जा रहा है।

आरएस रावत

इंस्पेक्टर कैंट