- ई मेल और मैसेज करके मांगी थी एक करोड़ रुपये की फिरौती

- ईमेल पर दाउद इब्राहिम की लगाई थी फोटो

- हरियाणा के गुड़गांव से पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: रसड़ा के बीएसपी विधायक उमाशंकर सिंह से एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगने वाला उनका फेसबुक फ्रेंड निकला. आरोपी को गोमतीनगर पुलिस ने हरियाणा के गुडगांव से गिरफ्तार किया है. आरोपी विधायक के गांव के पास का रहने वाला है और उन्हें एफबी पर फॉलो करता था. ब्याज पर उधार की रकम का बोझ बढ़ने पर उसने फिरौती मांगने की साजिश रची थी.

एक करोड़ की मांगी गई थी फिरौती

एसपी नार्थ ने बताया कि 9 अगस्त को बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने गोमतीनगर थाने में एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगे जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. विधायक से ई मेल और मैसेज के माध्यम से एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी. ई मेल में अंडरव‌र्ल्ड डान दाऊद इब्राहिम की भी फोटो लगी थी. रुपये न देने पर विधायक उमाशंकर सिंह को जान से मारने की धमकी दी गई थी. गोमतीनगर पुलिस ने फिरौती मांगने और 66 आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी.

गुड़गांव से पकड़ा गया शातिर युवक

छानबीन के लिए पुलिस ने सर्विलांस की मदद से पुलिस को मऊ जनपद निवासी राहुल कुमार गौड़ के बारे में पता चला. राहुल ने ही मोबाइल पर मैसेज और ई मेल भेजकर विधायक से रंगदारी मांगी थी. छानबीन में पुलिस को पता चला कि आरोपी राहुल हरियाणा के गुड़गांव पालम विहार के सेक्टर 22 में रह रहा है. मंगलवार को गोमतीनगर पुलिस ने हरियाण के गुड़गांव से राहुल गौड़ को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके पास से रंगदारी मांगने के लिए प्रयोग किया मोबाइल, टूटा हुआ एयरटेल का एक सिमकार्ड और कुछ रुपये मिले.

उधार चुकाने के लिए मांगी थी रंगदारी

एसपी नार्थ ने बताया कि आरोपी राहुल गौड़ शराब पीने का आदी है और उसने 10 लाख रुपये ब्याज पर लेकर खर्च दिया था. आरोपी के रिश्तेदार बलिया जनपद में रहते हैं. आरोपी कई बार बलिया रसड़ा जा चुका है. उसको वहां के विधायक उमाशंकर के कारोबार के बारे में पहले से पता था. बस इसी के चलते उसने बसपा के विधायक उमाशंकर सिंह को टारगेट बनाया और उनसे रंगदारी की मांग की.