लिप सिंक फीचर से फेसबुक लाइव का मजा हो जाएगा दोगुना

सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस) दुनिया के सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म Facebook ने म्यूजिक लवर्स को ध्यान में रखते हुए अपनी ऐप और डेस्‍कटॉप प्लेटफार्म में एक बहुत ही कमाल का फीचर जोड़ा है। Facebook के मुताबिक अब यूजर्स पर्सनल वीडियोज में अपने मनपसंद म्यूजिक को शामिल कर सकेंगे । यही नहीं Facebook लाइव के दौरान उपलब्ध हजारों गानों पर Lip Sync करके अपने वीडियो को और भी कमाल बना सकेंगे। यानि कि जब यूजर्स एफबी लाइव करेंगे तो उन्‍हें रियल टाइम में उस वीडियो को मजेदार बनाने का एक और ऑप्‍शन मिल जाएगा।

Dubsmash की तरह बना सकेंगे धासू लाइव वीडियो

बता दें कि Facebook ने अपना नया लिप सिंक फीचर डबस्मैश और Musical.ly की तर्ज पर लॉन्च किया है। इस फीचर का फायदा यह है कि अब यूजर अपने मनपसंद गानों पर लिप सिंकिंग करके उसे अपना बना सकेंगे। यूजर लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान भी ऐसा कर पाएंगे आपको जो गाना पसंद है आप उस पर लाइव होकर जोर-जोर से अपने अंदाज में गा सकते हैं और सुनने वालों को ऐसा महसूस होगा कि आपने ही वह गाना गाया है। यूजर्स को इस फ्यूचर के लिए अलग-अलग वैरायटी और जॉनर के तमाम सॉन्‍ग्‍स उपलब्ध हो सकेंगे। जिनका वो रियल टाइम में इस्तेमाल कर पाएंगे। फेसबुक की म्यूजिक बिजनेस डेवलपमेंट एंड पार्टनरशिप की हेड Tamara Hrivnak ने कंपनी की ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में इस बारे में बहुत कुछ बताया है। आपको बता दें कि फेसबुक अपना यह लिप सिंक फीचर दुनिया के कई प्रमुख मार्केट में टेस्ट कर रहा है। हालांकि, फिलहाल इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को कुछ चुनिंदा गाने ही मिलेंगे, जिनका वो इस्तेमाल कर सकते हैं।

अब डब्समैश की तरह फेसबुक पर भी कर सकेंगे फेवरेट गानों पर lip सिंकिंग,लॉन्च हुआ नया फीचर

गानों पर लिप सिंक के साथ चेहरे पर लगा सकेंगे फनी और कॉमिक मास्‍क, ऐसे होगा इस्तेमाल

फेसबुक के मुताबिक यूजर्स डेस्कटॉप या फेसबुक की मोबाइल ऐप पर लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग के दौरान इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके लिए लाइव वीडियो सेक्शन में उन्हें लिप सिंक लाइव ऑप्शन को चूज करना होगा। इसके बाद उन्हें प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध गानों की लिस्ट में से अपने पसंद का गाना चुनना होगा। यूजर इस गाने के साथ अपना मनपसंद डिस्क्रिप्शन भी लगा ही सकते हैं। साथ ही स्नैपचैट या डब्समैश की तरह अजीबोगरीब बैकग्राउंड और मास्‍क लगा कर फेसबुक पर अपने वीडियो को और भी मजेदार और इंटरटेनिंग बना पाएंगे।

यह भी पढ़ें:

यूट्यूब की तरह इंस्‍टाग्राम पर अपलोड कर पाएंगे एक घंटे का वीडियो! लाइव स्‍ट्रीमिंग का भी मिलेगा ऑप्शन

ये डिवाइस आपके स्‍मार्टफोन की बैट्री लाइफ बढ़ा देगी 100 गुना!

मेला हो या मॉल, अब आपके फ्रेंड या बच्‍चे कहीं नहीं बिछड़ेंगे! आ गई है ऐसी डिवाइस जो चलेगी बिना इंटरनेट के

Technology News inextlive from Technology News Desk