-इस सोशल साइट ने अकाउंट होल्डर के लिए दी नई सुविधा, अपडेट किए हैं कई फीचर्स

-एक क्लिक पर जान सकेंगे कौन-कौन है आपका प्रत्याशी

अगर आप भी सोशल मीडिया पर हैं और खासकर फेसबुक अकाउंट है तो ये खबर खास आपके लिए है। इस लोकसभा चुनाव में फेसबुक आपके लिए इंफॉर्मर का काम करेगा। आप सोच रहे होंगे ये कैसे होगा तो बता दें कि इस बार फेसबुक ने कई ऐसे नए फीचर्स अपडेट किये हैं। जिसके जरिये आप अपने प्रत्याशियों के बारे में पूरी जानकारी पा सकते हैं। हालांकि ये नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद हो पायेगा। नामांकन के बाद बस एक क्लिक करते ही प्रत्याशियों की पूरी कुंडली सामने होगी।

नॉमिनेशन के बाद संभव

अपने फेसबुक एकाउंट के टाइमलाइन में जाते ही नीचे 'सी मोर' का ऑप्शन आ रहा है। उस पर क्लिक करते ही '2019 इलेक्शन' का कॉलम खुल रहा है। कॉलम पर क्लिक करते ही इसमें आपके संसदीय क्षेत्र का नाम सामने आ रहा है। यदि आपके एरिया में नामांकन की प्रक्रिया हो चुकी है तो प्रत्याशी के बारे में पूरी इंफारमेशन सामने होगी। यदि नामांकन नहीं हुआ है तब वह कॉलम पूरा नहीं खुलेगा। फेसबुक पर लगातार बढ़ रहे एकांउट को देखते हुए एफबी ने ये सुविधा अपने यूजर्स के लिए दी है।

25 अप्रैल से बनारस में नामांकन

सातवें चरण के चुनाव के लिए बनारस सहित पूर्वाचल के कई जिलों में नामांकन की प्रक्रिया 25 अप्रैल से शुरू हो होगी। लोकतंत्र के महापर्व में डुबकी लगाने को लेकर मतदाताओं में गजब की बेताबी है। ऐसे में फेसबुक का की ये नयी कवायद वोटर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। वहीं निर्वाचन आयोग तमाम तरीकों से मतदाताओं को वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने को लेकर अवेयर भी कर रहा है। तो वहीं जीत-हार को लेकर सबसे अधिक समीकरण बनने से लेकर बिगड़ने तक को भी देखा जा रहा है।