फेसबुक के 14 साल के इतिहास में यह पहला मौका रहा है, जब डेटा लीक मामले पर फेसबुक और मार्क जुकरबर्ग अमेरिका ही नहीं पूरी दुनिया के तमाम देशों के आरोपों का सामना कर रहे हैं। इसके अलावा न्‍यूज फीड मॉडल में बदलाव करने के बाद माना जा रहा था, कि कंपनी अपने कारोबार में पिछड़ सकती है, पर कंपनी ने मार्केट ही नहीं दुनिया भर के यूजर्स का दिल ही जीत लिया है।

फेसबुक के प्रॉफिट में 63 परसेंट की हुई ग्रोथ

फेसबुक ने मोबाइल पर चलने वाले अपने एडवरटाइजिंग बिजनेस में जबरदस्‍त उछाल दर्ज की है। इसके चलते पिछले 3 महीनों के दौरान कंपनी ने अपने प्रॉफिट में 63 परसेंट का इजाफा किया है, जो गैरमामूली बात है। इतने विवादों के बीच भी कंपनी यूजर्स और मार्केट की पसंद बनी हुई है। तभी तो इन 3 महीनों में कंपनी का रेवेन्‍यू 49 परसेंट तक बढ़ चुका है।

पिछले 3 महीनों में कंपनी को मिले 70 मिलियन नए यूजर्स

न्‍यूज फीड में बदलाव और डेटा लीक विवाद के बाद भी फेसबुक पूरी दुनिया में सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म बना हुआ है। कंपनी ने बताया है कि पिछले 3 महीनों के दौरान कंपनी ने नए 70 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स जोड़े हैं। यानि के इतने कम समय में कंपनी को पूरी दुनिया से 7 करोड़ नए यूजर्स मिले हैं। इस यूजर ग्रोथ के साथ मार्च 2018 में फेसबुक के कुल मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 2.2 बिलियन करीब सवा दो अरब हो चुकी है।

वॉलस्‍ट्रीट के आंकड़ों के मुताबिक कंपनी के शेयर प्राइज फिर से चमके

फेसबुक डेटा लीक विवाद के बाद जहां कुछ हफ्ते पहले अमेरिकी शेयर बजारों में फेसबुक के शेयर प्राइज बुरी तरह से नीचे आ गए थे। वहीं अप्रैल के अंतिम हफ्ते की शुरुआत में वॉलस्‍ट्रीट में हुई ट्रेडिंग के बाद फेसबुक के शेयर प्राइज करीब 7 परसेंट ऊपर चढ़ गए हैं।

इनपुट: nytimes.com

यह भी पढ़ें:

अब फेसबुक ऐप से होगा मोबाइल रिचार्ज, जानिए आसान तरीका

ये 5 एंड्रॉयड ऐप मोबाइल कैमरे को बना देती हैं DSLR! फिर सामने आती हैं दिल चुराने वाली तस्‍वीरें

Gmail का नया अवतार कर देगा बेड़ा पार! Confidential मोड के साथ साथ मिलेगा बहुत कुछ

Technology News inextlive from Technology News Desk