सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस) फेसबुक की शॉट फॉरमेट वीडियो ऐप लासो के बारे में लोग काफी दिनों से सुनते चले आ रहे हैं, पर अब कंपनी ने यह ऐप बिना किसी हो-हल्‍ले चुपचाप लॉन्‍च कर दी है।

कमाल के फेस फिल्‍टर्स और इफेक्‍ट्स हर वीडियो बनाएंगे कमाल
फेसबुक की लासो ऐप शॉर्ट फॉर्म इंटरटेनमेंट वीडियो बनाने के लिए वाकई कमाल की है। इस ऐप में बहुत सारे फेस फिल्‍टर्स और इफेक्‍ट्स मौजूद हैं, जिनके द्वारा आप अपने वीडियो को ज्‍यादा फनी, यूनीक और मजेदार बनाकर उसे शेयर कर सकते हैं। यानि इस ऐप के इस्‍तेमाल से आपकी पॉपुलैरिटी बढ़ना तय है। फेसबुक के प्रोडक्‍ट मैनेजर एंडी हुआंग ने एक ट्वीट में कहा है कि फिलहाल अभी यह ऐेप सिर्फ अमेरिका में लॉन्‍च हुई है। पर आने वाले समय में यह ऐप दुनिया के तमाम देशों में यूजर्स को मिल जाएगी।

फेसबुक ने लॉन्‍च की स्‍पेशल फन वीडियो ऐप lasso,इसके फीचर्स खुश कर देंगे आपका दिल

वीडियो एडिटिंग के साथ म्‍यूजिक और टेक्‍स्‍ट मर्जर की भी सुविधा
सीनेट वेबसाइट ने फेसबुक के प्रवक्‍ता के हवाले से बताया है कि लासो ऐप में मजेदार वीडियो बनाने के साथ ही वीडियो एडिटिंग, म्‍यूजिक सेट करने और टेक्‍स्‍ट कंपोंजिंग की भी सुविधा मौजूद है। शॉर्ट टर्म इंटरटेनमेंट ऐप के रूप में कंपनी को इस ऐप की क्षमताओं पर काफी भरोसा है। कंपनी इस ऐप को लेकर सभी शुरुआती यूजर्स से लगातार फीडबैक लेगी, ताकि लासो कम से कम समय में वर्ल्‍ड यूजर्स के इस्‍तेमाल लायक बन जाए। य‍ह ऐप एंड्राइड ओर आईफोन दोनों पर उपलब्‍ध है।

फेसबुक ने लॉन्‍च की स्‍पेशल फन वीडियो ऐप lasso,इसके फीचर्स खुश कर देंगे आपका दिल

स्‍नैपचैट और यूट्यूब से मुकाबला करेगी लासो ऐप
फेसबुक ने इस ऐप को स्‍नैपचैट और यूट्यूब से सीधा मुकाबला करने के लिए ही अलग से लॉन्‍च किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका में रहने वाले 69 परसेंट युवा स्‍नैपचैट और 85 परसेंट युवा यूट्यूब खूब पसंद करते हैं। ऐसे में फेसबुक से अलग रहने के बाद भी यह ऐप उसके साथ बेहतरीन ढंग से जुड़ी हुई है। ताकि यूजर्स लासो बनाए और एडिट किए हर वीडियो को आसानी से फेसबुक समेत कई सोशल प्‍लेटफार्म पर शेयर कर उसे वायरल करा सकते हैं।

वाट्सएप में पहली बार लॉन्‍च हुए फन स्‍टीकर्स, जो बदल देंगे आपकी चैटिंग का अंदाज

फेसबुक बना रहा है हाईटेक AR ग्लासेस, अब लोग दुनिया देखेंगे फेसबुक की नजर से

व्हाट्सएप से जुड़े इन 10 सवालों के जवाब क्‍या आपको मिले? यहां पढ़िए

Technology News inextlive from Technology News Desk