- पीपीएन कॉलेज में गांधी व शास्त्री की जयंती के मौके पर स्टूडेंट्स के लिए दोनों सुविधाओं की शुरूआत

-42 लाख से किया गया ऑडिटोरियम का रेनोवेशन, कॉलेज मैनेजमेंट के ज्वाइंट सेक्रेट्री ने देखी साफ सफाई

KANPUR: पीपीएन मेमोरियल सोसाइटी ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर स्टूडेंट्स को ई लाइब्रेरी व एसी ऑडिटोरियम का तोहफा दिया। स्टूडेंट्स के ओवर ऑल डेवलपमेंट के लिए करीब 15 लाख रुपए की लागत से ई लाइब्रेरी को डेवलप किया गया है। लाइब्रेरी की मदद से स्टूडेंट्स को रिसर्च वर्क करने में सहूलियत मिलेगी। साथ ही स्टूडेंट अपने सब्जेक्ट की लेटेस्ट बुक भी डाउनलोड कर सकेंगे। पीपीएन कॉलेज सिटी का पहला कॉलेज होगा, जहां स्टूडेंट्स के साथ टीचर्स भी ई लाइब्रेरी का यूज कर सकेंगे। लाइब्रेरी में एक साथ 30 स्टूडेंट्स बैठकर रिसर्च मैटीरियल की तहकीकात कर सकते हैं। कॉलेज आडिटोरियम के डेवलपमेंट में मैनेजमेंट ने करीब 42 लाख रुपए खर्च किए, जिसमें करीब 175 लोग एक साथ बैठ सकते हैं।

ऑडिटोरियम भी बनकर तैयार

कॉलेज मैनेजमेंट की सेक्रेट्री परमिन्दर स्वरूप, ज्वाइंट सेक्रेट्री शिवेन्द्र स्वरूप व स्पेशल गेस्ट अनुराधा स्वरुप ने फीता काटकर ई लाइब्रेरी का इनॉग्रेशन किया। कॉलेज में तीन साल से बन रहे भव्य आडिटोरियम की सौगात भी स्टूडेंट्स को मिल गई। इसका आज विधिवत लोकार्पण किया गया। कॉलेज मैनेजमेंट ने सभी डिपार्टमेंट की साफ सफाई का जायजा लिया। कॉलेज में दो वीक से सफाई पख्रवारा मनाया जा रहा था, जिसमें एनएसएस व एनसीसी कैडेट्स व स्टूडेंटस और टीचर्स ने भागीदारी की।

दोनों महापुरुष सादगी की मिसाल

इस मौके पर गांधी के आदर्श व सिद्धांतों पर अमल करने की नसीहत वक्ताओं ने दी। पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की सादगी व ईमानदारी की भी सराहना की। इस अवसर विभिन्न कॉम्पटीशन जीतने वाले स्टूडेंट्स को मेडल व सार्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। कॉलेज प्रिंसिपल प्रो आईजे सिंह, डीन ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर व वाइस प्रिंसिपल डॉ एसपी सिंह ने स्वच्छता अभियान पर बराबर ध्यान देने की जरूरत पर बल दिया। डॉ बीडी पांडेय ने महापुरुषों के आदर्शो को आत्मसात करने की सलाह दी। प्रोग्राम में डॉ जीडी दुबे, डॉ देवेश चन्द्र कटियार, डॉ राजेश गुप्ता, डॉ अवधेश गुप्ता, डॉ सुशील शुक्ला, डॉ वंदना द्विवेदी, सुहैल रजा, डॉ सुमन सिंह, डॉ श्रीपाल शर्मा, मौजूद रहे।