- हत्यारों ने हाथ-पैर रस्सी से बांधे, गमछे और बनियान से कसा था गला

- चौकीदार के मोबाइल फोन से गायब मिला सिम कार्ड

LUCKNOW : ट्रांसपोर्टनगर में शनिवार रात बदमाशों ने एक प्राइवेट कंपनी के चौकीदार की गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी। रविवार सुबह उसका शव कंपनी परिसर में स्थित कमरे में मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरू की। हत्यारों ने बृजेन्द्र के हाथ पैर रस्सी से बांध दिए थे जबकि मुंह पर गमछा व बनियान कसी हुई थी। पुलिस ने लूटपाट की आशंका से इनकार किया है। पुलिस का दावा है कि घटना में किसी करीबी का हाथ है। पुलिस मृतक की कॉल डिटेल खंगाल रही है।

गोदाम में अकेला रहता था

पीजीआई थानाक्षेत्र में वृन्दावन योजना के सेक्टर 6 में रहने वाले गुंजन सिन्हा का ट्रांसपोर्टनगर स्थित प्लॉट संख्या एफ 241 में एबीसी टेक्नोलॉजी नाम से ऑफिस व गोदाम है। पुलिस के मुताबिक बिहार, सीवान के हसनपुरा गांव का बृजेन्द्र नाथ राम (44) गोदाम की दूसरी मंजिल पर बने कमरे में अकेले रहकर यहां चौकीदारी करता था। रविवार को छुट्टी के चलते गोदाम व ऑफिस बंद था।

हाथ-पैर बंधे थे रस्सी से

सुबह करीब 9.30 बजे फर्म के सुपरवाइजर कृष्णानगर निवासी सुशील कुमार वर्मा ने चौकीदार बृजेन्द्र को कई बार फोन किया लेकिन उसका मोबाइल बंद था। इस पर 11.30 बजे सुशील ट्रांसपोर्टनगर स्थित गोदाम पहुंच गया। सुशील के मुताबिक वह गोदाम पहुंचा तो सीढ़ी और बृजेन्द्र के कमरे का दरवाजा खुला हुआ था। वह कमरे में गया तो बृजेन्द्र का शव बिस्तर पर औंधे मुंह पड़ा था। मृतक का मुंह उसके गमछे, बनियान व शर्ट से कसा हुआ था जबकि उसके हाथ पैर रस्सी से बंधे हुए थे। सुशील ने इसकी सूचना मालिक गुंजन सिन्हा को दी। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और फारेंसिक टीम को निरीक्षण के लिए बुलाया।

मोबाइल से गायब था सिम

पुलिस को घटनास्थल पर बृजेन्द्र का मोबाइल तो मिला लेकिन उसमें सिम कार्ड गायब था। टीपीनगर चौकी प्रभारी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि मृतक के शरीर पर चोट के निशान नहीं है। अभी तक की छानबीन में लग रहा है कि हत्यारे बृजेन्द्र राम के परिचित थे। क्योंकि गोदाम में जबरन प्रवेश का कोई निशान नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि मृतक के सीवान निवासी उसके परिवारीजनों को भी घटना की सूचना दे दी गई है।