- 28 मई को छात्रा पहुंची घर, पुलिस ने छात्रा के दर्ज कराए कोर्ट में बयान

BAREILLY : 12वीं में फेल होने के डर से कैंट की एक छात्रा घर से 18 मई को फरार हो गई। छात्रा के परिजनों ने इसकी एफआईआर कैंट थाने में दर्ज कराई, तो पुलिस एक्शन में आई। पर छात्रा का कहीं सुराग नहीं लगा। 28 मई को छात्रा अपने आप ही घर वापस पहुंच गई। पुलिस छात्रा को थाने ले गई और वहां से उसे सीडब्ल्यूसी (चाइल्ड वेलफेयर कमेटी) के सामने पेश किया गया। हालांकि छात्रा ने बताया कि वह किसी के साथ नहीं बल्कि फेल होने के डर से चली गई थी। वहीं जोगी नवादा मोहल्ले निवासी 10वीं का एक छात्र जो ट्यूजडे को रिजल्ट देखने कैफे पर गया था, घर नहीं लौटा। परिजनों ने वेडनसडे को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज थाने में दर्ज करायी।

 

18 मई को निकली थी घर से

कैंट में पैरा मिलिट्री फोर्स से रिटायर एक कर्मचारी की बेटी कैंट के केन्द्रीय विद्यालय से 12वीं की छात्रा थी। 26 मई को छात्रा का रिजल्ट आना था, लेकिन छात्रा को डर था कि वह कहीं फेल न हो जाए। इसी के डर में आकर छात्रा परिवार वालों को बगैर बताए ही 18 मई को घर से निकल गई। शहर से घर छोड़ने के बाद छात्रा सीधे हरिद्वार पहुंची और वहां पर एक धर्मशाला में रही। 26 मई को जब इंटरमीडिएट का रिजल्ट आया और छात्रा 58 प्रतिशत मा‌र्क्स से पास हो गई तब वह अपने आप ही 28 मई को घर पहुंच गई। पुलिस और परिवार वालों ने पूछताछ की तो पता चला कि वह किसी और कारण से नहीं बल्कि फेल होने के डर के चलते घर से फरार हुई थी।

 

रिजल्ट देखने कैफे गया छात्र लापता

10वीं का रिजल्ट देखने ट्यूजडे शाम घर से निकाला 15 वर्षीय अजय मौर्या गुमशुदा हो गया। गुरुद्वारा वाली गली जोगी नवादा निवासी पप्पू मौर्या ने उसे तलाश किया, लेकिन कहीं सुराग नहीं लगा। पप्पू मौर्या ने बारादरी में गुमशुदगी दर्ज करा दी है। सेनेट्री ठेकेदारी का काम करने वाले पप्पू मौर्या ने बताया कि उनके तीन बच्चों में अजय दूसरे नम्बर का है। अजय शहर के सेक्रेड हा‌र्ट्स से 10वीं का छात्र है वह 60 प्रतिशत मा‌र्क्स से पास हुआ है। वह कैफे पर रिजल्ट देखने के बाद एक बार घर पर आया था, लेकिन प्रिंट लेने मोहल्ले में ही गया और गायब हो गया।