-दो करोड़ की ठगी की थी कंपनी बनाकर

-बाबा रामदेव का शिष्य बताकर करता था ठगी

<-दो करोड़ की ठगी की थी कंपनी बनाकर

-बाबा रामदेव का शिष्य बताकर करता था ठगी

Mawana :Mawana : फिल्म स्टार शिल्पा शेट्टी के पिता से दो करोड़ की ठगी करने वाले बाबा को मुंबई पुलिस ने हस्तिनापुर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। हालांकि देर शाम हो जाने पर पुलिस उसे लेकर सुबह मुंबई के लिए रवाना होगी। इसकी गिरफ्तारी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

यह था मामला

मुंबई के अंधेरी पुलिस स्टेशन से आए सब इंस्पेक्टर डिबारे ने बताया कि शिल्पा शेट्टी के पिता सुरेन शेटट्ी की आयुर्वेदिक दवा कंपनी एस्को हर्बल में हस्तिनापुर के रानी नंगला निवासी देवेंद्र पुत्र जगत सिंह सीईओ के पद पर तैनात था। आरोप है कि उसने साजिश करके एक फर्जी कंपनी से एस्को हर्बल का अनुबंध करा दिया और बासमती चावल व अन्य फूड सप्लीमेंट सप्लाई करने के नाम पर कंपनी से करीब दो करोड़ रुपया अपने अकाउंट में अलग-अलग किश्त में ट्रांसफर करा दिया। शुरू में कुछ माल सप्लाई भी किया गया, लेकिन उसके बाद सप्लाई करने वाली कथित कंपनी संचालक फरार हो गया।

स्टाइल में रहता था कथित बाबा

देवेंद्र उर्फ देवी बाबा क्षेत्र में हाईप्रोफाइल तरीके से रहता था। ग्रामीणों की मानें तो वह अपने आप को कई कंपनियों का मालिक बताता था। बाबा रामदेव का परम शिष्य होने का दावा करता था। क्योंकि बाबा रामदेव के साथ वह अपने फोटो फेसबुक पर भी अपलोड करके ठगी का कारोबार करता था। इस गिरफ्तारी के बाद क्षेत्र के कई अन्य ठगी के मामले उजागर हुए हैं, हालांकि अभी तक किसी अन्य की रिपोर्ट दर्ज नहीं हो पाई है। कुछ लोगों ने थाना हस्तिनापुर की लॉकअप में बंद कथित बाबा से लाखों रुपए से वापस मांगे।

कई राज्यों में फैला है ठगी का कारोबार

मुंबई पुलिस के मुताबिक कथित देवी बाबा का मुंबई के अलावा गुजरात, पंजाब और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में उसकी ठगी का कारोबार फैला है। उसने मुंबई से ठगी कर पैसा कहां-कहां शिफ्ट किया है, पूरी जांच की जाएगी।