RANCHI (22 March): इन दिनों फोन पर रांग नंबर डायल कर महिलाओं से अश्लील बातें करने की कई शिकायतें आ रही हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, हर महीने ऐसी 20 शिकायतें दर्ज हो रही हैं, जिनमें से 10 मामलों में कार्रवाई भी हो रही है। वहीं, पुलिसिया कार्रवाई किए जाने पर आरोपियों द्वारा माफी मांग ली जाती हैं। रांग नंबर डायल कर महिलाओं की आवाज सुनना और उसके साथ अश्लील बातें करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

 

 

महिला थाने में कंप्लेन दर्ज

गुरुवार को ही महिला थाने में कडरू की एक महिला ने ऐसी ही शिकायत दर्ज कराई। जिसे एक युवक द्वारा बार-बार कॉल कर अशोभनीय बातें की जा रही हैं। महिला ने उसे मना किया, लेकिन फिर से उसी युवक द्वारा फोन किए जाने के बाद उसने नंबर ही ब्लॉक कर दिया। अब कॉलर दूसरे-दूसरे नंबर से कॉल करके परेशान कर रहा है। महिला ने इसकी शिकायत महिला थाना में की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की और कॉलर को कॉल किया तो उसने फोन पर ही माफी मांग ली। महिला ने यहां तक कहा कि वह पति की मौजूदगी में ही अश्लील बातें करता है। महिला के साथ कंप्लेन दर्ज कराने के लिए उसके पति भी साथ आए थे।

 

रातू का निकला युवक

जब पुलिस ने छानबीन की और फोन पर कॉल किया तो कहा गया कि वह रातू से बोल रहा है। फिर पुलिस ने उसे कार्रवाई की बात कही तो उसने कहा कि वह गलती से वहां पर फोन कर दिया था। दोबारा कॉल नहीं करेगा।

 

मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र की महिला स्टाफ से भी अश्लील बातें

मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में काम कर रही महिलाओं के साथ एक युवक द्वारा फोन पर अश्लील बातें की जाती थी। इस मामले में केंद्र की पीडि़त महिलाओं की ओर से कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पुलिस अभी उस आरोपी के बारे में पता लगा रही है। बताया जाता है कि उक्त दोनों युवतियां मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में ड्यूटी कर रही थीं। इसी क्रम में उन लोगों के साथ फोन पर अभद्र बातें लगातार की गई थी।

 

कॉलेज की छात्रा से भी अशोभनीय बातें

जेवियर कॉलेज की एक छात्रा के साथ मोबाइल पर छेड़खानी की गई। इस संबंध में छात्रा ने लोअर बाजार थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी। कहा गया था कि उससे फोन पर अश्लील बातें की जाती हैं, फिर उससे मिलने के लिए कहा जाता था। इस कॉल की रिकॉर्डिग पीडि़त ने पुलिस को सौंपी थी। बताया जाता है कि कॉलेज की छात्रा एक बार मोबाइल फोन रिचार्ज करने के लिए गई थी। उसी क्रम में उसके मोबाइल नंबर की चोरी कर ली गई थी।

 

डोरंडा कॉलेज की छात्रा को बदनाम करने की धमकी

कुछ दिन पूर्व डोरंडा कॉलेज की एक छात्रा को फोन पर बदनाम करने की धमकी दी गई थी। यह धमकी उसे उसके कॉलेज के ही एक युवक द्वारा दी गई थी। छानबीन में पता चला कि युवती को उसके कॉलेज के स्टूडेंट द्वारा ही छेड़खानी की जा रही है। इस संबंध में पुलिस ने आरोपी को पकड़ा था, लेकिन लड़की के परिजनों द्वारा उसे माफी दे दी गई थी, क्योंकि वह पड़ोस में रहता था।