-टीडीएस रिफंड की जांच के बाद सामने आई सच्चाई, लाखों का किया गबन

-आयकर विभाग की ओर से कोतवाली में कपंनी के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

>BAREILLY: फर्जी कंपनी बनाकर आयकर विभाग को ही चूना लगा दिया गया। जब लाखों का टीडीएस रिफंड होने लगा तो आयकर विभाग को शक हुआ। जांच में कंपनी फर्जी मिली। आयकर विभाग ने कोतवाली में कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी कर आयकर विभाग को राजस्व हानि पहुंचाने का मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है।

बैंक में 17960 रुपए जमा किए

बरेली के इनकम टैक्स ऑफिसर टीडीएस एमएमके अब्बास ने कोतवाली में शिकायत किया है कि मैसर्स नश्वा ऑस्ट्रिन वैंचर्स प्राइवेट लिमिटेड मझोला पीलीभीत ने वित्तीय वर्ष 2012-13 और 2013-14 में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को राजस्व हानि पहुंचाई है। कंपनी ने 23,73,448 रुपए का इनकम टैक्स सरकारी खाते में जमा दिखाया लेकिन उसने बैंक में सिर्फ 17960 रुपए ही जमा किए। इस तरह से कंपनी ने विभिन्न व्यक्तियों को 23,55,488 रुपए का टीडीएस क्लेम दिला दिया।

नाम-पता सब निकला फर्जी

जब अधिक टीडीएस रिफंड होने पर कंपनी की जांच की गई तो पाया कि कंपनी ने फर्जी पैन कार्ड जमा किया। इसके अलावा कंपनी का एड्रेस, मोबाइल नंबर, ईमेल एड्रेस भी फर्जी है। इसके अलावा कंपनी ने कहीं रजिस्ट्रेशन भी नहीं कराया है। कंपनी के डायरेक्टर गुरमीत सिंह व हरीश अरोरा हैं। जांच में आया है कि ज्यादातर लोग गोरखपुर के रहने वाले हैं। मामले की विभागीय जांच भी की जा रही है।

2-----------------------

बाक्स लगाएं

मिक्सर ग्राइंडर दिलाने को ठगा

कोतवाली थाना अंतर्गत स्वाद रेस्टोरेंट के मालिक विनोद कुमार बिष्ट ने मिक्सर ग्राइंडर दिलाने के नाम एक लाख रुपए की ठगी का मुकदमा दर्ज कराया है। विनोद कुमार का आरोप है कि नादिर उनकी दुकान पर फेरी करने आता था जिससे उनकी जान पहचान हो गई थी। नादिर और उसके दो साथियों ने मिलकर उन्हें कई मिक्सर ग्राइंडर दिलाने का वादा किया तो उन्होंने दोनों के अकाउंट में करीब 1 लाख रुपए जमा करा दिए लेकिन सामान नहीं मिला। उन्होंने आईजी से मामले की शिकायत की थी।