-पुलिस अधिकारियों के ऑफिस से चंद कदम की दूरी पर एक अधिकारी के फ्लैट में बन रहे थे नोट

-पुलिस ने दो युवकों को पकड़ा, नोट बनाने वाला सरगना पुलिस के पहुंचने पर छत के रास्ते हुआ फरार

-पुलिस ने काफी संख्या में नकली नोट, स्कैनर, कागज व अन्य सामान किया बरामद

<-पुलिस अधिकारियों के ऑफिस से चंद कदम की दूरी पर एक अधिकारी के फ्लैट में बन रहे थे नोट

-पुलिस ने दो युवकों को पकड़ा, नोट बनाने वाला सरगना पुलिस के पहुंचने पर छत के रास्ते हुआ फरार

-पुलिस ने काफी संख्या में नकली नोट, स्कैनर, कागज व अन्य सामान किया बरामद

BAREILLY: BAREILLY: सिटी के वीवीआईपी एरिया में नकली नोट बनाने का धंधा लंबे समय से चल रहा था। सुभाषनगर पुलिस ने रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है। नकली नोट का धंधा एक अधिकारी के फ्लैट में किराएदार चला रहा था। पुलिस ने फ्लैट पर छापा मारा, लेकिन सरगना छत के रास्ते भागने में कामयाब हो गया। पुलिस ने फ्लैट से म्भ् नकली नोट, 9 अधूरा बने नोट, एक असली नोट कागज, स्कैनर व अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस सरगना की तलाश में जुटी है।

शक न हो इसलिए अधिकारी के घर धंधा

पुलिस गिरफ्त में आए युवकों की पहचान रिंकू पुत्र दिनेश पाल और शिवा के रूप में हुई है। रिंकू मूलरूप से नदौलिया बिनावर बदायूं का रहने वाला है और वह सुभाषनगर में फूफा के घर रह रहा था। वह क्ख्वीं का स्टूडेंट है। वहीं, शिवा भी सुभाषनगर का निवासी है। इसके अलावा नोट बनाने वाली की पहचान अनुज मसीह के रूप में हुई है। अनुज मसीह ही आवास विकास कालोनी में अधिकारी अरुण कुमार न्यायिक समीक्षा अधिकारी के फ्लैट में किराये पर रह रहा था। उसने फ्लैट के ही कमरे में नोट छपाई की मशीन लगा रखी थी। किसी को शक न हो इसलिए ही उसने अधिकारी के फ्लैट को किराये पर लिया था।

ऐसे पकड़ा गया रैकेट

पुलिस सोर्सेस के मुताबिक सुभाषनगर में रिंकू क्00 के नोट को चला रहा था। जब दुकानदार ने नोट को देखा तो पता चला कि नकली है, तो उसने रिंकू को पकड़ लिया और मामले की सूचना पुलिस को दे दी। जब पुलिस ने रिंकू को पकड़ा तो उसने बताया कि उसने नोट शिवा से लिया है। उसके बाद पुलिस ने शिवा को पकड़ लिया, तो उसके पास से कई और नकली नोट मिल गए। जिसके बाद पुलिस ने उससे पूछा तो उसने आवास विकास से अनुज मसीह से नोट लेने की बात कही। देर रात पुलिस ने आवास विकास कॉलोनी में छापा मारा। नीचे चैनल का गेट बंद था। पुलिस ने गेट ओपन करने के लिए कहा तो अनुज पुलिस को देखकर छत के रास्ते भाग गया। पुलिस ने फ्लैट में छापा मारा तो वहां पर स्कैनर मिल गया। इसके अलावा कुछ छपे और कुछ आधे छपे नोट भी मिले। इसके अलावा नोट छापने का कागज, स्कैनर व अन्य सामान भी बरामद किया।