-मालदा से एक करोड़ की फेक करेंसी का डेली होता है ट्रांजेक्शन

-क्राइम ब्रांच ने शातिरों के पास से 55 हजार रुपए का फेक करेंसी किया बरामद

- मास्टर माइंड एयू से पीजी करने के बाद जरायम की दुनिया में हो गया शामिल

ALLAHABAD: मालदा में फेक करेंसी की भरमार है। वहां तो बकायदा बैरक बना हुआ है। डेली का एक करोड़ रुपए से ज्यादा का ट्रांजेक्शन है। सिर्फ इलाहाबाद ही नहीं बल्कि पूरे देश में वहां से फेक करेंसी सप्लाई होती है। मैं वहां गया हूं। रुपए देते ही वहां बैग में भरकर फेक करेंसी दे दी जाती है। फेक करेंसी सप्लायर अरुण ने फ्राइडे को पुलिस लाइंस में उक्त खुलासे किए। अरुण समेत चार बदमाशों को क्राइम ब्रांच ने भ्भ् हजार रुपए के फेक करेंसी के साथ अरेस्ट किया है।

सर्विलांस की मदद से पकड़ा

एसएसपी दीपक कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि क्राइम ब्रांच सर्विलांस की मदद से फेक करेंसी सप्लाई करने वाले बदमाशों की तलाश में जुटी थी। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि जेल से जमानत पर छूटने के बाद एक बार फिर से अरुण फेक करेंसी के धंधे में जुट गया है। क्राइम ब्रांच ने शाहगंज लीडर रोड से अरुण कुमार पटेल, मनीष केसरवानी, इंद्रलाल यादव और शिव प्रसाद केसरवानी को भ्भ् हजार रुपए फेक करेंसी और ख्0 हजार रुपए बदले हुए करेंसी के साथ अरेस्ट कर लिया।

एयू से किया है स्टडी

पुलिस ने बताया कि इस गैंग का मास्टर माइंड अरुण कुमार पटेल है। घूरपुर के रहने वाले अरुण ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से पीजी की पढ़ाई की है। उसके बाद से वह जरायम की दुनिया में शामिल हो गया। इलाहाबाद में एक शातिर स्मगलर की मदद से वह फेक करेंसी के धंधे में जुट गया। पुलिस ने लास्ट इयर अरेस्ट कर जेल भेजा था। जेल से जमानत पर छूटने के बाद एक बार फिर वह मालदा से लाखों रुपए लेकर यहां आया था। शाहगंज में रुपए की डील होनी थी।

ब्0 प्रतिशत का फायदा

एसएसपी ने बताया कि मालदा से एक लाख फेक करेंसी म्0 हजार रुपए में लाते थे। इस तरह से उन्हें एक लाख फेक करेंसी सप्लाई करने पर ब्0 हजार रुपए का फायदा था। अगर एक महीने में दो लाख रुपए का काम हो गया तो सीधे उन्हें 80 हजार रुपए का फायदा हो जाता था। फिर उन्हें थोक में सप्लाई के लिए नए कस्टमर की तलाश होती थी।

चार की अरेस्टिंग

क्-अरुण पटेल

एड्रेस- घूरपुर

क्राइम हिस्ट्री -फेक करेंसी में जेल

रिकवरी -ख्0 हजार फेक करेंसी

ख्-मनीष केसरवानी

एड्रेस -नवाबगंज

क्राइम हिस्ट्री-मर्डर और लूट

रिकवरी -क्भ् हजार फेक करेंसी

फ्-इंद्रपाल यादव

एड्रेस -रीवां मध्य प्रदेश

क्राइम हिस्ट्री-फेक करेंसी में जेल

रिकवरी -क्0 हजार फेक करेंसी

ब्-शिव प्रसाद

एड्रेस -कौशांबी

रिकवरी -क्0 हजार रुपए

भारतीय अर्थव्यवस्था को चौपट करने की साजिश रची जा रही है। हमारे पड़ोसी देश नकली नोट भारत में सप्लाई करवा रहे हैं। चार सप्लायर पकड़े गए हैं। आईबी भी उनसे पूछताछ कर चुकी है।

दीपक कुमार

एसएसपी इलाहाबाद