- कथित अधिवक्ता और दूसरे युवक की मौके पर मौजूदगी पुष्ट

- डॉक्टर की विभागीय जांच के बाद होगी गिरफ्तारी, दी जा रही दबिश

Meerut: फर्जी रेप के मामले में की गूंज लखनऊ तक पहुंचने के बाद आरोपियों पर नकेल कसने की तैयारी की जा रही है। सीएमएस की प्रथम रिपोर्ट में भी डॉक्टर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने कथित अधिवक्ता समेत दो के मौके पर मौजूद रहने का दावा किया। हालांकि विभागीय जांच के चलते डॉक्टर को पुलिस की ओर से राहत दी गई है।

भेजा जा चुका है जेल

विगत बुधवार को जिला अस्पताल में बेहोशी की हालत में भर्ती दिखाई महिला ने सामूहिक दुष्कर्म की जो सनसनी फैलाई थी। पुलिस ने उसे झूठा साबित कर पीडि़ता को आरोपी बनाकर जेल भेज दिया। इतना ही नहीं, झूठी पटकथा रचने वाले महिला के फर्जी भाई चंद्र प्रकाश, मरगूब और अब्दुल को भी जेल भेजा जा चुका है।

नहीं दे सके जवाब

इस मामले में महिला की फर्जी डाक्टरी कराने वाले जिला अस्पताल के डॉ। यशवीर और कथित अधिवक्ता पाशा खान तथा एक कथित पत्रकार भी शामिल है। हालांकि फार्मासिस्ट तथा जेल में बंद नजाकत तथा उसे मिलाई करने वालों के नाम की पड़ताल की जा रही है। इंस्पेक्टर दीपक त्यागी ने बताया कि डॉ। यशवीर की सीएमएस की ओर से प्रथम जांच की गई, जिसमें डाक्टर के बयान हुए हैं। जांच रिपोर्ट में खुद डाक्टर ने बताया कि महिला के भर्ती करने के समय कथित अधिवक्ता और कथित पत्रकार मौके पर मौजूद थे।

क्या कहना है इनका

महिला को राजेंद्र नाम के युवक ने भर्ती कराया था। तर्क दिया गया था कि पति ने मारपीट कर अस्पताल परिसर में फेंक दिया। रिपोर्ट में महिला को अ‌र्द्ध बेहोशी में लिखा गया है। वीडियो फुटेज में भी महिला को पकड़कर दूसरा व्यक्ति लेकर आ रहा है। मेरी ओर से कोई दुष्कर्म के बारे में नहीं लिखा गया, बल्कि उसके शरीर पर बने चोटों के निशान पर रिपोर्ट में बयां किए हैं। मुझे पूरे घटनाक्रम के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

-डॉ। यशवीर, जिला अस्पताल

महिला सीढ़ी चढ़कर अस्पताल में पहुंच रही है। अ‌र्द्ध बेहोशी की हालत में सीढ़ी कैसे चढ़ी जा सकती है। वहीं सीएमएस की ओर से जांच रिपोर्ट में भी डाक्टर को सही नहीं पाया गया है। दोनों आरोपियों को पकड़ने के बाद डाक्टर की गतिविधि के बारे में जानकारी ली जाएगी। उनकी कॉल डिटेल भी मांगी गई है। जो डाक्टर बता रहे हैं कि वे कोर्ट के बिंदु हैं, जिसे वहां रख सकते हैं।

-विनीत भटनागर, सीओ, कोतवाली