- अफीम होने की कहते हुए सवा लाख रुपये, आभूषण लूटे

- दो बाइकों पर थे चार लुटेरे, सीओ के आदेश पर मुदकमा

फीरोजाबाद: बाइक सवार युवकों ने खुद को ड्रग विभाग का इंस्पेक्टर बताते हुए चूड़ी कारोबारी से नगदी और आभूषण लूट लिए। घटना के बाद कारोबारी मुकदमा दर्ज कराने पहुंचा तो सीमा विवाद में उसे चकरघिन्नी बना दिया। बाद में सीओ के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

शहर के मुहल्ला कृष्णा कॉलोनी में संजीव पुत्र नाथूराम जैन रहते हैं। वह चूड़ी कारोबारी हैं। बुधवार सुबह करीब दस बजे वह दूरदराज से तगादा कर बस स्टैंड पहुंचे। यहां से रिक्शा कर वह घर की ओर जा रहे थे। टेलीफोन एक्सचेंज वाली गली के सामने पहुंचे कि अचानक दो बाइकों पर सवार चार-पांच युवक आए और उन्हें रोक लिया। इन युवकों ने खुद को ड्रग इंस्पेक्टर बताते हुए उन्हें अफीम की तस्करी कर लाने की कहते हुए तलाशी की बात कही। कारोबारी ने बताया उनके पास कुछ नहीं है, सिर्फ तगादे की रकम है।

इसके बाद भी वे नहीं माने और तलाशी लेने लगे। इस दौरान उनके पास मौजूद बैग अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान एक लुटेरा उन्हें बातों में उलझाए रखा। बाद में बैग उन्हें सौंपते हुए लुटेरे चले गए। उनके जाने के बाद बैग खोल कर देखा तो उससे नगदी और सोने की जंजीर व अंगूठी गायब थी। यह देख कारोबारी सन्न रह गए। वह थाना उत्तर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें घटना स्थल दूसरे थाने भेज दिया। कारोबारी दक्षिण थाने पहुंचे तो उन्हें घटना स्थल उत्तर का बताते हुए टरका दिया। परेशान कारोबारी अपने साथियों के साथ दोपहर को सीओ सिटी राजेश चौधरी से मिले और मामला से अवगत कराया। सीओ के आदेश पर उत्तर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उत्तर कोतवाली के इंस्पेक्टर शशिकांत शर्मा ने बताया मामला ठगी का है, मुकदमा दर्ज कर लिया है।