आई इम्पैक्ट

-स्पेशल सेक्रेट्री ने बताया जांच के बाद होगी कार्रवाई

-डीजे आइनेक्स्ट में छपी थी कृषि विभाग में नौकरी के नाम पर करोड़ों की हेराफेरी

RANCHI (16 Feb): झारखंड एग्रो फूड कार्प कंपनी के नाम पर फ र्जी विज्ञापन निकालकर राज्य के कृषि विभाग में युवाओं को नौकरी देने के नाम पर अवैध वसूली मामले की जांच के लिए विभागीय कमिटी गठित कर दी गई है। कृषि विभाग के विशेष सचिव विमल कुमार द्वारा जांच कमिटी का गठन करने के लिए विभाग के उप सचिव को पत्र लिखा गया था और कृषि विभाग के निदेशक को जांच करने का जिम्मा सौंपा गया है। कृषि निदेशक जांच करेंगे कि कृषि विभाग में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर जो फ र्जी तरीके से युवाओं से पैसा ठगा जा रहा है, वो कौन लोग हैं। ऐसा करने वालों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई

स्पेशल सेक्रेटरी विमल कुमार ने बताया कि दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में खबर छपने के बाद हम लोगों ने संज्ञान में लिया और विभाग की ओर से एक कमिटी भी गठित की जा रही है। जांच के लिए कृषि निदेशक को एक पत्र भी जारी किया गया है और उनसे कहा गया है कि ऐसे विज्ञापन निकालकर नौकरी का झूठा वादा करने वालों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करें।

क्या है मामला

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में कृषि विभाग में नौकरी के नाम पर करोड़ों का हेरफेर को लेकर खबर प्रमुखता से छपी है। इसमें झारखंड एग्रो कार्प कंपनी जो खुद को राज्य के कृषि विभाग से संबंधित होने का दावा करती है, उसने वेबसाइट पर आवेदन निकाला है। प्रोजेक्ट मैनेजर से लेकर फ ल्ड मैनेजर सहित कई अलग-अलग पदों के लिए सरकारी नौकरी के इच्छुक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उनसे 98 रुपए आवेदन के नाम पर वसूला जा रहा है। विभाग के विशेष सचिव विमल कुमार बताते हैं कि झारखंड एग्रो फूड कॉर्प नामक कोई संस्था कृषि विभाग से संबंधित नहीं है। अगर कोई कृषि विभाग के नाम पर गलत कर रहा है, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।