-जेल में बंद अनुज मसीह ने बयान में किया खुलासा, मामले की विवेचना क्राइम ब्रांच में ट्रांसफर

<-जेल में बंद अनुज मसीह ने बयान में किया खुलासा, मामले की विवेचना क्राइम ब्रांच में ट्रांसफर

BAREILLY: BAREILLY: कोतवाली के आवास विकास कॉलोनी में नकली नोट के रैकेट मामले में अनुज मसीह ने बड़ा खुलासा किया है। सामने आया है कि इस रैकेट का मास्टरमाइंड अनुज मसीह नहीं बल्कि बरेली में बैठा कोई और शख्स है। वेडनसडे को पुलिस ने जेल में बंद अनुज मसीह के बयान लिए। वहीं एसओ के वादी होने के चलते केस म् दिन पहले क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया था। अब पुलिस अनुज मसीह को रिमांड पर लेकर पूरे गैंग का खुलासा करेगी।

चालाकी से किया थ्ा सरेंडर

बता दें कि सुभाषनगर पुलिस ने एक युवक को बुजुर्ग महिला को नकली नोट चलाते पकड़ा था। जिसके बाद पुलिस ने एक अन्य छात्र को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने 8 दिसंबर की रात को आवास विकास में छापा मारकर स्कैनर, प्रिंटर व नकली नोट बरामद किए थे लेकिन नोट छापने वाला अनुज मसीह छत से कूदकर फरार हो गया था। पुलिस से बचने के लिए अनुज मसीह ने कोर्ट में सरेंडर अप्लीकेशन डाली थी तो पुलिस ने उसे कोर्ट जाते वक्त गिरफ्तार करने की तैयारी कर ली थी लेकिन अचानक उसने सरेंडर की डेट एक दिन बढ़वा ली थी और कोर्ट में सरेंडर कर गया था।

पुलिस ने लिए बयान

मौके से सामान जब्त हो जाने के चलते पुलिस ने थर्सडे जेल में जाकर अनुज मसीह के बयान लिए। बयान में अनुज ने खुलासा किया कि इस गैंग का मास्टरमाइंड कोई और है। मास्टरमाइंड बरेली का है जिसके संपर्क में वह करीब डेढ़ महीने पहले ही आया था। उसी शख्स ने उसे प्रिंटर, स्कैनर, कागज व स्याही उपलब्ध कराई थीं। एसओ सुभाषनगर जेपी यादव ने बताया कि अनुज मसीह के बयान लिए गए हैं। केस क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर हो गया है। पूरे रैकेट करा खुलासा किया जाएगा।