- बरेली जंक्शन जीआरपी ने पकड़ा फर्जी दरोगा, भेजा जेल

- आरोपी कपिल ने चौपुला चौराहा की दुकान से बनवाई थी वर्दी

BAREILLY:

जीआरपी ने एक फर्जी दरोगा को रेलवे जंक्शन से सैटरडे पकड़ लिया। वह बावर्दी था। किसी काम से जंक्शन आया था। इस दौरान उसके हावभाव से जीआरपी को शक हुआ। पूछताछ पर वह खुद दरोगा बताता रहा। अन्तत:, रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष उसने अपना जुर्म कुबूल किया। बताया कि शौकिया वह वर्दी सिला लिया था। जिसके बाद उसे जमानत दे दी गई।

पिथौरागढ़ का है निवासी

उत्तराखंड का रहने वाला है आरोपी

पकड़ा गया आरोपी कपिल सिंह पुत्र प्रेम सिंह ग्राम पाइया कौड़ी थाना बलुआ जिला पिथौरागढ़ उत्तराखंड का रहने वाला है, जो कि फ्राइडे रात बरेली जंक्शन पर किसी काम से आया था। शक होने पर जीआरपी इंस्पेक्टर विजय कुमार ने कपिल सिंह से पूछताछ शुरू कर दी। वर्दी पर लगे आड़े-तिरछे बैज के कारण वह पकड़ा गया। उसके पास से एक जोड़ी वर्दी और भी मिली, जिस पर यूपी पुलिस का बैज शोल्डर पर 2 स्टार लगा हुआ था। इसके 3350 रुपए भी मिले। उसकी वर्दी पर पुलिस लाइंस के पास स्थित एक ट्रेलर शॉप का टैग लगा था।

2000 में खरीदी थी वर्दी

पकड़े गए युवक ने बताया कि उसने पुलिस लाइंस में ट्रेलर से वर्दी सिलाई थी। सनद रहे कि पुलिस लाइंस के बगल में वर्दी बेचने की 3-4 दुकानें हैं। 2000 रुपए में उसने खरीदी थी। उसकी इस बात से जाहिर होता है कि पुलिस वर्दी कोई भी खरीद सकता है। इसके लिए कोई प्रतिबंध नहीं है। यही वजह है कि पुलिस की वर्दी में अक्सर बदमाश, ठग वारदातों को अंजाम देते हैं।

कपिल सिंह नाम के युवक को पकड़ा गया हैं। जिसने दरोगा की वर्दी पहन रखी थी। वर्दी और बैज पुलिस लाइन स्थिति एक ट्रेलर से सिलवाया था। आरोपी को मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर जेल भेज दिया गया है।

विजय कुमार, इंस्पेक्टर, जीआरपी बरेली जंक्शन