- सुबह आई तेज आंधी में टूटी ओएचई लाइन, ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हुई

- हजारों डेली पैसेंजर्स भी फंसे, तीन घंटे बंद रहा रेल ट्रैफिक

KANPUR:

अति व्यस्त कानपुर- लखनऊ रेल रूट मंगलवार सुबह आंधी की वजह से ठप हो गया। अमौसी के पास ओएचई टूटने की वजह से इस रूट पर रेल ट्रैफिक घंटों बंद रहा। ट्रेनें जहां की तहां रोकनी पड़ी। सेंट्रल स्टेशन पर हजारों डेली पैंसेंजर्स को भी इस कारण घंटों परेशान होना पड़ा। उनका पूरा शेडयूल खराब हो गया। अप और डाउन दोनों ट्रैकों पर मेमू के अलावा कई एक्सप्रेस और सुपरफॉस्ट ट्रेनें रोक दी गई। ब् घंटे तक चले काम के बाद ओएचई को सही किया गया।

अमौसी पिपरसंड के पास ओएचई टूटने से ठप हुआ रूट

मंगलवार सुबह म्.फ्0 बजे के करीब पिपरसंड और अमौसी के बीच ओएचई केबल तेज आंधी की वजह से टूट गई। इससे लखनऊ से कानपुर की डाउन लाइन पर रेल ट्रैफिक फौरन रोक दिया गया। वहीं दूसरे ट्रैक पर 7 बजे ट्रैफिक ठप हो गया। इस वजह से दोनों तरफ से आने वाली ट्रेनों को हरौनी, सोनिक, मानक नगर, उन्नाव, अजगैन स्टेशनों पर राक दिया गया। पुष्पक एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस को रोका गया। वहीं एलकेएम को भी गंगाघाट स्टेशन पर खड़ा कर दिया। इसके अलावा झांसी पैसेंजर, राप्ती सागर एक्सप्रेस, रायबरेली पैसेंजर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस, चित्रकूट एक्सप्रेस और इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी जहां का तहां खड़ा कर दिया गया। यह ट्रेनें घंटों एक ही जगह पर खड़ी रही। इस वजह से कई में पानी की भी किल्लत हो गई।

क्क् बजे सामान्य हुआ रेल ट्रैफिक

रेल अधिकारियों के मुताबिक क्0 बजे के करीब लखनऊ से कानपुर डाउन ट्रैक पर ओएचई को मरम्मत के बाद ठीक कर लिया गया, लेकिन क्क् बजे के करीब रेल ट्रैफिक सामान्य हो सका। इसी दौरान जैतीपुर स्टेशन पर भी सिग्नल फेल होने से ट्रैफिक सामान्य होने में प्रॉब्लम आई लेकिन उसे जल्दी ही ठीक कर लिया गया।

हजारों पैसेंजर्स हुए परेशान

सुबह से ही लखनऊ रूट पर रेल ट्रैफिक बाधित होने से हजारों डेली पैसेंजर्स को परेशान होना पड़ा। सेंट्रल स्टेशन पर भी इस वजह से अफरा तफरी का माहौल रहा। नौकरीपेशा हजारों लोग रूट बाधित होने की वजह आफिस के लिए लेट हुए तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके अलावा कई सुपरफॉस्ट ट्रेनें भी घंटों लेट हो गई।