- तीन छात्राएं घायल, एक की हालत गंभीर

- पास खड़ी मिनी बस, मैजिक व बाइक क्षतिग्रस्त

UNNAO: नगर के भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र में सीएचसी के सामने एक पेड़ अचानक गिर गया। इससे स्कूल जाने के लिए निकली तीन किशोरियां उसकी चपेट में आकर घायल हो गई। इनमें एक की हालत गंभीर है। हरदोई उन्नाव मार्ग पर गिरे इस पेड़ की चपेट में आकर एक बिजली का खंभा टूटा और पास खड़ी निजी मिनी बस, मैजिक व एक बाइक भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। राहगीरों ने तीनों किशोरियों को अस्पताल पहुंचाया। जहां पर एक की हालत गंभीर होने पर उसे रिफर कर दिया गया। पेड़ गिर जाने से मुख्यमार्ग पर तीन घंटे तक जाम लगा रहा।

वरना बड़ा हादसा हो सकता था

घटना मंगलवार को सुबह लगभग 8 बजे हरदोई उन्नाव मार्ग पर हुई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और सुलभ कांप्लेक्स के मध्य स्थित एक काफी समय से खड़ा भारी भरकम सूखा चिलवल का पेड़ अचानक चरमराकर गिर गया। इससे उधर से निकलकर स्कूल जा रही कोतवाली क्षेत्र के देवगांव निवासी अवधेश कुशवाहा की 19 वर्षीय पुत्री आराधना, उसकी सहेली मवईलाल निवासी पूनम और ककरौरा निवासी खुशबू गिरे पेड़ की चपेट में आकर घायल हो गईं। बताते हैं कि इसमें अराधना पेड़ व बिजली के पोल के नीचे दब गई। घटना की सूचना पर आनन फानन आसपास के लोग पहुंचे और तीनों किशोरियों को पेड़ की डालों के बीच से निकाला और अस्पताल पहुंचाया। जहां अराधना की हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया। जबकि खुशबू व पूनम को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। घटना के समय गनीमत यह रही कि बिजली के तारों में करंट नहीं था वरना बड़ा हादसा हो सकता था। बताते हैं कि घटना के समय पास खड़ी एक मैजिक, एक मिनी बस और एक बाइक भी आ जाने से बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

आवागमन ठप हो गया

अचानक मुख्यमार्ग पर पेड़ के गिर जाने से उन्नाव हरदोई मार्ग पर आवागमन ठप हो गया और लोगों को पैदल निकलने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लगभग तीन घंटे तक मुख्यमार्ग पर जाम जैसे स्थित बनी रही। इससे मार्ग के दोनों छोरों पर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। सूचना पर तहसीलदार संजीव शाक्य, कोतवाली प्रभारी एके राय मौके पर पहुंचे और वन तथा बिजली विभाग के कर्मचारियों को बुलाकर पेड़ व टूट कर गिरे बिजली के पोल को हटवाया। तब जाकर जाम खुल पाया।