सिटी स्टेशन के पास बताया था लूट का घटनास्थल

शुक्रवार तड़के लूट की सूचना मिलते ही पुलिस में मच गई थी खलबली

Meerut। रेलवे रोड पुलिस ने जेवरों से भरे बैग व स्कूटर लूट का फर्जी ड्रामा रचने वाले तीन युवकों को दबोच लिया। पुलिस का कहना है कि दो बार पहले भी वह युवक लूट का नाटक रचकर सर्राफा व्यापारी के लाखों रुपये के जेवर हजम कर चुका है। पुलिस ने तीनों युवकों को खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह है मामला

देवलोक कॉलोनी निवासी राम अवतार रस्तोगी की कागजी बाजार में सर्राफा की दुकान है। वह आर्डर पर सोने-चांदी की ज्वैलरी तैयार करते हैं। गुरुवार को मलियाना की नई बस्ती का निवासी उनका कर्मचारी विशाल दिल्ली में आर्डर लेने गया था। देर रात करीब 3.30 बजे वह ट्रेन से सिटी स्टेशन पर उतरा। इसके बाद वह सीधा रेलवे रोड थाने पहुंच गया।

लूट की दी सूचना

बदहवास विशाल ने पुलिस को सूचना दी कि वह साइकिल स्टैंड से स्कूटर पर आ रहा था। इसी दौरान लुटेरों ने उससे सोने-चांदी से भरा बैग और स्कूटर लूट लिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के पसीने छुट गए।

पुलिस को करता रहा गुमराह

वह बार-बार पुलिस को गुमराह करता रहा। वह घटना स्थल की भी सही जानकारी नहीं दे रहा था। इसके बाद पुलिस को शक हुआ तो उन्होंने आसपास मौजूद टैंपो चालक व अन्य लोगों से भी पूछताछ की। जिसमें सभी ने ऐसी किसी भी घटना से इंकार कर दिया। पुलिस ने विशाल को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ करनी शुरू कर दी। इसके बाद उसने पुलिस को लूट के ड्रामे का सच बता दिया।

लूट के लिए रचा नाटक

विशाल ने बताया कि उसने मलियाना निवासी अपनी मौसी के बेटे शैंकी और एक दर्जी बबलू के साथ मिलकर लूट का नाटक रचा था। विशाल की निशानदेही पर पुलिस ने अन्य दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

स्कूटर व बैग बरामद

पुलिस ने विशाल की निशानदेही पर लूटा हुआ स्कूटर, बैग और सोने-चांदी के जेवरात का बैग भी बरामद कर लिया।

विशाल, शैंकी व बबलू को लूट की फर्जी सूचना देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों ने सर्राफा व्यापारी के लाखों रूपये के जेवर हजम करने के लिए लूट का फर्जी ड्रामा किया था।

विनोद कुमार, एसओ, रेलवे रोड