-दिल्ली में रहने के बहाने बुलाकर ले गया था

BAREILLY: एक महिला को दहेज के लिए प्रताडि़त किया गया. उसके बाद पति उसे दिल्ली में रहने के बहाने से लेकर गया और मेट्रो स्टेशन के पास छोड़ दिया. महिला पति के दोस्त के जरिए उसके कमरे पर पहुंची तो उसका गला दबाकर मारने की कोशिश की गई. वेडनसडे को कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं दो अन्य मामलों में महिलाओं ने पतियों पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है.

1-------------------

बिहारीपुर निवासी महिला की शादी 28 अप्रैल को हुई थी. शादी में साढ़े 3 लाख रुपए खर्च हुए थे लेकिन दहेज में अपाचे बाइक, एक लाख नकद व अन्य सामान की डिमांड की गई. यही नहीं उसे खाने को नहीं दिया गया. महिला का आरोप है कि जेठ ने मौका पाकर उसके साथ रेप की. इसकी शिकायत उसने पति और सास से की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. उसके बाद पति दिल्ली में रखने के बहाने लेकर गया और उसे मेट्रो स्टेशन पर छोड़ दिया.

2---------------------------

पत्‍‌नी ने मांगा भत्ता तो पति ने बता दिया नौकरानी

प्रेमनगर में 70 वर्षीय मैंथा कारोबारी से जब उसकी पत्‍‌नी ने अपना और तीन बच्चों का गुजारा भत्ता कोर्ट के जरिए मांगा तो पति ने उसे नौकरानी बता दिया और एक हजार रुपए महीना देने की बात कही. पीडि़त महिला ने प्रेमनगर थाना में वेडनसडे को रिपोर्ट दर्ज करायी है. महिला का आरोप है कि 70 वर्षीय पति ने करीब 20 वर्ष पहले अपनी पत्‍‌नी को मृत बताकर शादी के लिए एड दिया था. उसने फोन पर संपर्क किया और फिर व्यापारी ने उससे शादी कर ली. व्यापारी ने उसे करीब 18 साल पत्नी की तरह रखा और चार बच्चे भी हुए, लेकिन अब उसने पत्‍‌नी मानने से इनकार कर दिया है. व्यापारी की पहली पत्‍‌नी की एक बेटी दिल्ली में डॉक्टर है और दूसरी एनआरआई है.

3--------------------

दहेज के लिए किया प्रताडि़त

सुभाषनगर के माल गोदाम रोड निवासी तरन्नुम ने पति और ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है. तरन्नुम की शादी अप्रैल 2018 में वजीरगंज बदायूं निवासी आसिफ से हुई थी. पति दहेज में एक लाख रुपए और बाइक की डिमांड करते थे. उसके भाइयों ने पति के घर जाकर समझाने की भी कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी. अब उसे पति रखने को भी तैयार नहीं है.