- परिजनों ने जेल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

- काफी देर किया हंगामा, बाद में शव को ले अमरोहा

- छोटे भाई की पत्नी की हत्या में मिली थी उम्रकैद की सजा

Meerut : जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी की रविवार रात मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। उसे तीन दिन पहले मुरादाबाद के जिला अस्पताल से यहां भर्ती कराया गया था। परिजनों ने जेल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर पोस्टमार्टम हाउस पर हंगामा किया।

ये था मामला

अमरोहा जिले के गजरौला के अलीपुर भूड मोहल्ला निवासी मुरारी (फ्8) पुत्र पृथ्वी सिंह दो साल से छोटे भाई की पत्नी की हत्या के मामले में मुरादाबाद जेल में बंद था। एक सप्ताह पूर्व मुरारी की हालत बिगड़ गई। उसे मुरादाबाद के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां हालत बिगड़ने पर क्ब् मार्च को उसे मेरठ मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया।

अचानक बिगड़ी हालत

मेडिकल कॉलेज में रविवार रात अचानक कैदी की हालत बिगड़ गई। और उसकी मौत हो गई। सूचना पर परिजन भी पहुंच गए। पोस्टमार्टम के बाद शव को उन्हें सौंप दिया। उधर, पोस्टमार्टम हाउस पर परिजनों ने आरोप लगाया कि जेल प्रशासन ने इलाज में लापरवाही बरती है, जिससे मुरारी की जान गई।

खुले में रखा था शव

परिजनों ने हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि जब वे मेडिकल कॉलेज आए तो मुरारी का शव मेडिकल के शव गृह में नग्न स्थिति में रखा हुआ था। पैंट निकली हुई थी। बिना कपड़ा डाले शव को जमीन पर रखा गया था। इस बात को लेकर परिजनों ने विरोध जताया। बाद में मौके पर आई पुलिस ने परिजनों को शांत किया। परिजन शव लेकर अमरोहा के लिए रवाना हो गए।

कैदी की मौत के बाद उसके परिजनों ने आरोप लगाए थे, लेकिन बाद परिजन शव को लेकर अमरोहा के लिए रवाना हो गए।

- संजीव यादव, एसओ मेडिकल