- बोले योगी, राज्य सरकार नई योजना लागू करने पर कर रही है विचार

- शहीद साहेब शुक्ला के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे सीएम

GORAKHPUR: देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले वीरों के परिवार वालों को अब सरकार के सामने नौकरी के लिए न तो हाथ फैलाना होगा और न ही उन्हें किसी तरह का विरोध दर्ज कराना पड़ेगा। देश पर जान न्योछावर करने वाले जवानों की फैमिली के एक मेंबर को सरकार नौकरी देने की तैयारी में है। इसके लिए योजना पर विचार चल रहा है। कश्मीर में शहीद हुए सीआरपीएफ सब इंस्पेक्टर साहब बाबू शुक्ला को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके गांव कनईल मझगांवा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह बातें साझा कीं। उन्होंने परिवार को आर्थिक सहायता देने के साथ ही परिवार के एक सदस्य को राज्य सरकार में नौकरी देने का भी आश्वासन दिया है।

याद दिलाता रहेगा स्मारक

इस दौरान सीएम ने कहा कि शहीद साहब शुक्ला ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपनी शहादत दी है। जिस गांव का कोई जवान मातृभूमि की सेवा में शहीद हो उस गांव को शहीद गांव के तौर पर विकसित कर हम उस शहीद को सम्मान और श्रद्धांजलि देंगे। उसकी स्मृति में बनने वाले स्मारक से नौजवान उसे सदियों तक याद रखेंगे और उनमें भी राष्ट्रभक्ति की भावना पैदा होगी।

दिया छह लाख का चेक

सीएम ने कश्मीर में आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के परिजनों से मझगांवा स्थित आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने शहीद की पत्‍‌नी को छह लाख का चेक सौंपा। इस मौके पर उन्होंने शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रदांजलि दी।