RANCHI : रिम्स के बर्न वार्ड में एडमिट डॉली कुमारी (6 साल) की मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा। उन्होंने बच्ची की इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। परिजनों ने यह भी आशंका जाहिर की है कि दूसरे मरीज की दवा बच्ची को दे दी गई, जिस वजह से उसकी जान चली गई। डॉली के पिता राजेंद्र महली ने रिम्स के सुपरिंटेंडेंट को लिखित शिकायत कर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। सुपरिंटेंडेंट ने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है।

24 को हुई थी एडमिट

24 नवंबर को झुलसने की वजह से बच्ची को रिम्स के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया था। यहां डॉ विनय प्रताप की यूनिट में उसका ट्रीटमेंट चल रहा था। धीरे-धीरे उसकी स्थिति में सुधार भी हो रहा था। खाने-पीने के अलावा बच्ची खुद से चल भी रही थी, लेकिन मंगलवार को एकाएक उसकी तबीयत बिगड़ गई और फिर जान चली गई।

दूसरे मरीज का लगा था ट्रीटमेंट चार्ट

बच्ची के पिता ने बताया कि जब उन्होंने अपनी बेटी के बेड का ट्रीटमेंट चार्ट देखा तो वह किसी और मरीज का था। 23 वर्षीय सरस्वती देवी के नाम की पर्ची उसके बेटी के बेड पर लगी हुई थी। जब नर्स से इसकी शिकायत की तो उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया। इतना ही नहीं, बच्ची को नर्स ने गलत दवा दे दी, जिस कारण ही डॉली की हालत बिगड़ती चली गई और फिर मौत हो गई।