शिकायत के बाद भी पुलिस नहीं कर सकी निस्तारण

लगातार कॉल आने पर उच्चाधिकारियों से शिकायत करने की ठानी

आगरा। महिलाओं के पास मनचलों की कॉल आना आम बात हो गई है। इसके लिए 1090 की व्यवस्था की गई है लेकिन सिटी के एक कवि इन अभद्र कॉल से इतना आजिज आ गए हैं कि पुलिस से इनका विश्वास उठ गया है। कई बार शिकायत के बाद भी पुलिस कोई कड़ा एक्शन नहीं ले पाई और कॉल आने का सिलसिला अभी भी जारी है।

पत्‍‌नी के पास आया था कॉल

सिटी के एक नामचीन कवि के यहां पर पिछले कुछ दिनों से अज्ञात का कॉल आ रहा है। कॉल करने वाला अभद्र भाषा में बात कर रहा है। घर का पता पूछ रहा है। इस पर 15 सितम्बर को पुलिस कंट्रोल रूम फोन किया तो उन्होने 1090 पर कॉल करने को कहा। यहां पर बात की तो बताया कि जब भी कॉल आए तो काट दें। लेकिन लगातार कॉल आते रहे.16 सितम्बर को फिर से 1090 पर कंप्लेन की तो बताया कि 24 घंटे निस्तारण में लगते हैं।

नहीं थमा कॉल का सिलसिला

इसके बाद 17, 18 सितम्बर को फिर से 1090 पर बात की तो फिर से वहीं पुराना राग अलापा कि कॉल आने पर काट दें। 19 सिम्बर को भी कॉल किया लेकिन कोई हल नहीं निकल सका। मनचले के लगातार कॉल आ रहे हैं। कवि को डर है कि कहीं उसकी बेटियों को कोई खतरा न हो इस बात को उन्होने 1090 पर बोला तो कहा गया कि वह पुरुषों से बात नहीं करते और कॉल काट दिया।

उच्चाधिकारियों से करेंगे शिकायत

कवि का कहना है कि वह इस मामले में उच्चाधिकारियों से शिकायत करेंगे लेकिन यदि कोई गरीब इस समस्या से परेशान हो तो वह कहां कॉल करे, क्यों कि 100 पर शिकायत दर्ज नहीं होगी और 1090 वह टहला देते हैं। 24 घंटे की कार्रवाई के नाम पर मनचले को 24 घंटे की बात करने की और छूट दी जाती है। 1090 पर बजने वाला गाना किसी विज्ञापन का अहसास दिलाता है।