आगरा। थाना रकाबगंज क्षेत्र स्थित प्रतापुरा चौराहे पर सेंट मैरी चर्च में भीम नगरी वाले दिन मध्य रात हुई तोड़फोड़ में अब जाकर पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस और लोकेशन की मदद से तीन युवकों को हिरासत में लिया है। अब खुलासे की प्रबल सम्भावना बन रही है। लेकिन युवकों की गिरफ्तारी पर परिजनों में गुस्सा बना हुआ है। उनका कहना है कि पुलिस ने उनकी गलत पकड़ा है। उनके बच्चे बेकसूर हैं। इस मामले को लेकर परिजनों ने एसएसपी कार्यालय पर हंगामा कर दिया। पीस पार्टी ने एसपी ग्रामीण को ज्ञापन दिया है।

सर्विलांस की सहायता से पकड़े

पुलिस को शुरू में इस मामले में कामयाबी हासिल नहीं हुई थी। मोबाइलों की लोकेशन को भी खंगाला गया लेकिन कुछ पता नहीं लगा। बाद में चर्च से कुछ साक्ष्य कांच के टुकड़े, मूर्ति के टुकड़े आदि जांच के लिए भेजे लेकिन उससे भी कोई फायदा नहीं हुआ। लेकिन अब पुलिस को मौके से लोकेशन ट्रेस हुई है। इसी के आधार पर पुलिस ने तीन युवकों को उठाया है।

रात को उठाया पुलिस ने

पुलिस ने रात को पंचकुइयां कब्रिस्तान से तीन युवकों को उठाया था। लोगों को उस दौरान कुछ समझ में नहीं आया। लेकिन जब पता लगा तो उनके होश उड़ गए। इसी के बाद से परिजनों के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। उनका कहना था कि उन्हें झूठा फंसाया गया है। इस मामले को परिजनों ने पीस पार्टी का दामन थाम लिया।

कलेक्ट्रेट पर हुआ हंगामा

परिजन पीस पार्टी के साथ कलेक्ट्रेट एसएसपी कार्यालय पहुंचे थे। उनका कहना था कि पुलिस ने युवकों को झूठा फंसाया है। उनका कहना था कि युवक बेसहारा गरीब लोग हैं। मूल रूप से फैजाबाद के हैं लेकिन बहुत पुराने समय से पंचकुइयां कब्रिस्तान में झुग्गी झोपड़ी में रहते हैं।

पुलिस के खिलाफ हुई नारेबाजी

आक्रोशित लोगों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। पीस पार्टी के लोगों कहना था कि इनका मंदिर, चर्च व मूर्तियों से कोई सरोकार नहीं है। इनको पेट की भूख मिटाने से ही फुर्सत नहीं है। यह तोड़फोड़ क्यों करेंगे।

पुलिस बचा रही गुनहगारों को

पीस पार्टी ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस की कारगुजारी शहर का माहौल खराब करने पर तुली हुई है। असली अपराधियों को पकड़ने की बजाय गरीब लोगों को फंसाकर मामले को खत्म कर देना चाहती है। जिससे वास्वतिक दोषी बच सके। लोगों ने गुहार लगाई है कि चर्च में तोड़फोड़ करने वालों को जल्द गिरफ्तार करें।

गिरफ्तारी पर परिवार की हालत हुई खराब

गिरफ्तारी पर युवकों के परिजनों की हालत बिगड़ गई है। उनका कहना था कि उनके बच्चों ने कुछ नहीं किया है। वह तो नाई की मंडी में काम करते हैं। उनसे मात्र इतनी गलती हो गई कि वह उस रात मेला देखने चले गए। करने वाला तो कोई और था पकड़े यह लोग गए। लोगों के हंगामे के बाद पुलिस जांच के लिए झोपड़पट्टी में पहुंची थी। वहां पर लोग ढोलक बनाने व गुब्बारे बेचने का काम करते हैं। पीस पार्टी ने इस संबंध में एसपी ग्रामीण बबिता साहू को ज्ञापन दिया।

पुलिस कर रही पूछताछ

इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि पकड़े गए युवकों से अभी पूछताछ चल रही है। अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। लेकिन मामले की छानबीन में तेजी लाई गई है। जल्द ही इस पूरे प्रकरण में खुलासा किया जाएगा।