-युवती का घर से बाहर निकलना हुआ दुश्वार

-अलग अलग नंबरों से अब तक 203 अश्लील मैसेज कर चुका

-उसकी हरकतों से तंग आकर जॉब छोड़ने पर मजबूर हुई युवती

<-युवती का घर से बाहर निकलना हुआ दुश्वार

-अलग अलग नंबरों से अब तक ख्0फ् अश्लील मैसेज कर चुका

-उसकी हरकतों से तंग आकर जॉब छोड़ने पर मजबूर हुई युवती

piyush.kumar@inext.co.in

ALLAHABAD: piyush.kumar@inext.co.in

ALLAHABAD: उसे घर का नंबर पता है। वह कहां जाती है, उसे पता चल जाता है। जिस ऑफिस में जॉब करने जाती है वहां भी उसकी गतिविधियों की जानकारी मिल जाती है। मोबाइल नंबर चेंज किया तो उसका पता भी उसे लग गया। पिछले कुछ महीनों से वह लगातार परेशान कर रहा है। ख्00 से ज्यादा अश्लील मैसेज भेज चुका है। सनकी युवक का खौफ इस कदर है कि आज घर वालों ने युवती के घर से निकलने पर ही रोक लगा दी है। युवती थाने का चक्कर लगा लगाकर थक चुकी थी। अब पुलिस ऑफिसर के आदेश पर क्रेजी युवक के खिलाफ पुलिस ने धमकी देने और साइबर क्राइम का मामला दर्ज किया है।

कई महीनों से चल रहा खेल

नाहिद (परिवर्तित नाम) चकिया की रहने वाली है। घर में पेरेंट्स और भाई बहन हैं। नाहिद ने अपनी स्टडी करने के बाद जॉब करने की प्लानिंग की। घर वालों की सहमति मिल गई तो वह जॉब करने लगी। इस बीच अचानक एक दिन किसी युवक का फोन आया। वह नाहिद से प्यार मोहब्बत की बातें करने लगा। नाहिद ने उसे अंजान फोन काल समझ कर काट दिया। लेकिन उसके बाद भी वह बार बार फोन करके परेशान करने लगा। बार बार फोन काल आने पर नाहिद ने उस फोन काल को रिसीव करना ही बंद कर दिया।

ख्0फ् अश्लील मैसेज

लेकिन इसके बाद भी उस युवक की हरकतें बंद नहीं हुई तो नाहिद ने घर वालों को बता दिया। नाहिद के भाई ने उसे काल किया तो युवक अपशब्द कहने लगा। अब वह फोन काल के साथ अश्लील मैसेज भी करने लगा। उसकी सनक का यह आलम है कि अब तक ख्0फ् अश्लील मैसेज नाहिद को भेज चुका है।

ऑफिस जाना तक छोड़ दिया

अब तो नाहिद जब ऑफिस जाती थी तो उसका फोन काल उसके ऑफिस में भी आने लगा। कई बार नाहिद इस फोन काल से परेशान होकर रोने लगती। इससे नाहिद ने ऑफिस जाना ही छोड़ दिया और दूसरी जगह जॉब तलाश कर ली। लेकिन सनकी ने पीछा नहीं छोड़ा। नाहिद के दूसरे ऑफिस का पता कर वहां भी वह फोन काल करने लगा। उसके खौफ से नाहिद यह ऑफिस भी छोड़ने को विवश हो गई। वह नाहिद के बारे में पल पल की खबर रखता है और इसे मैसेज के थ्रू उसे बताता भी है। इससे वह बेहद डरी हुई है।

पुलिस से लगाती रही गुहार

नाहिद के भाई ने आई नेस्क्ट रिपोर्टर को बताया कि पिछले कुछ महीनों से उसकी मां खुल्दाबाद थाने का चक्कर लगाते लगाते थक चुकी थी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब उसने एसपी क्राइम से गुहार लगाई तो आफिसर के निर्देश पर खुल्दाबाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

मोनू के नाम से है नंबर

नाहिद के भाई ने बताया कि उसने उन सभी नंबरों के पुलिस को बता दिया है जिससे फोन काल और मैसेज आते थे। इन नंबरों में एक नंबर मोनू के नाम से रजिस्टर्ड है। ट्रू कालर पर सर्च करने पर पता चलता है कि मोनू नाम का लड़का ही बार बार फोन कर नाहिद को परेशान कर रहा है।

- आरोपी के खिलाफ धमकाने और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। सर्विलांस की मदद से आरोपी को ट्रेस किया जा रहा है।

खुल्दाबाद पुलिस