- मामले की एसआईसी से की गई शिकायत

- एसआईसी ने फार्मासिस्ट के खिलाफ थाने में दी तहरीर

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ट्यूज्डे मार्निग बलिया जिले के अनफ अपना इलाज कराने ओपीडी के डर्मटोलॉजिस्ट विभाग (स्किन) पहुंचा। यहां डॉक्टर से परामर्श लेने के बाद वह दवा लेने काउंटर पर गया, लेकिन यहां दवा नहीं मिली। इसी दौरान उसकी मुलाकात एक दलाल से हो गई। दलाल ने कहा कि वह उसे फ्00 रुपए में दवा दिला देगा। इसके बाद वह पेशेंट के लेकर फॉर्मासिस्ट के पास गया। फॉर्मासिस्ट ने फ्00 रुपए लेकर दवा दी, जबकि यह दवा मुफ्त मिलनी चाहिए। अनफ दवा लेकर एसआईसी के आफिस में पहुंचा और इसकी शिकायत की। एसआईसी ने अपने स्तर पर मामले की जांच की और फॉर्मासिस्ट अशोक पटेल को रंगे हाथ धर लिया।

अफरा-तफरी के बीच बीता दिन

मेडिकल कॉलेज में नि:शुल्क दवा को बेचने और रुपये लेने का मामला सामने आया तो मेडिकल कॉलेज प्रशासन की नींद उड़ गई। यहां अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। शोर गुल सुनने के बाद मेडिकल कॉलेज आये लोगों की भीड़ जुट गई। इसके बाद एसआईसी ने किसी तरह से मामले को शांत कराया। अनफ एसआईसी के सामने चीख चीख कर फॉर्मासिस्ट पर पैसा लेने का आरोप लगा रहा था। उसकी चीख यहां की व्यवस्था की पोल खोल रही थी।

मेडिकल कॉलेज में दलालों का कब्जा

मेडिकल कॉलेज में दलालों का बोलबाला है। यहां के कर्मचारियों की सांठ गांठ से यह खेल खेला जा रहा है। मंगलवार को यह मामला सामने आने पर इस खेल की पुष्टि हो गई।

पहले भी हुए है कई मामले

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आये दिन कोई ना कोई मामला उभर कर सामने आ रहा है।

-ख्0क्ब् में औषधि भंडार में चोरी की मामला।

-ख्0क्ब् में गायनी वार्ड से दवा चोरी का मामला

-इसके एक डॉक्टर पर भी मेडिकल कॉलेज की दवाएं चोरी करने का आरोप लग चुका है।

एसआईसी ने फॉर्मासिस्ट के खिलाफ दी तहरीर

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दवा चोरी के बाद, दवा के नाम पर घूस लेने का मामला प्रकाश में आने पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन की नींद उड़ गई है। शिकायत पर गंभीर हुए एसआईसी डॉ। रामयश यादव ने फार्मासिस्ट के खिलाफ गुलरिहा थाने में तहरीर दे दी है।

डॉक्टर्स की कमेटी बनाकर मामले की जांच की जाएगी। जांच में यदि दोषी पाए जाने पर फॉर्मासिस्ट के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। रामयश यादव, एसआईसी नेहरू चिकित्सालय