- परिजनों ने संग्रह अमीन पर जेल भेजने की धमकी देने का लगाया आरोप

- पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, तहरीर की जांच

BAREILLY: दो बैंकों से साढ़े सात लाख रुपए लोन लेने वाले किसान की फ्राइडे दोपहर हार्टअटैक से मौत हो गई। कैंट के जगतपुर में रहने वाले किसान के परिजनों ने आरोप लगाया कि लोन न चुका पाने के कारण संग्रह अमीन घर आकर जेल भेजने की धमकी देता था। उनका कहना है कि जेल जाने के डर से किसान की हार्टअटैक से मौत हुई है। किसान के बेटे अर्जुन ने संग्रह अमीन और यूनियन बैंक के मैनेजर के खिलाफ कैंट पुलिस को तहरीर दी है।

दो बैंक से लिया था लोन

58 वर्षीय सत्यपाल ने 2012 में ग्रामीण बैंक ऑफ बड़ौदा से दो लाख और 2013 में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 5.50 लाख रुपये का लोन लिया था। अर्जुन ने बताया कि यूनियन बैंक के 2.30 लाख और बैंक ऑफ बड़ौदा के 90 हजार रुपये उसके पिता ने चुका दिए थे। लेकिन अभी तक चुकाई गई रकम की रसीद नहीं दी गई थी। इसी बीच यूनियन बैंक ने 7.50 लाख की आरसी जारी कर दी।

जबरन लिए 10 हजार रुपए

अर्जुन ने आरोप लगाया कि आरसी जारी होने के बाद संग्रह अमीन गिरधारी लाल आए दिन घर पर आकर पिता को धमकाता था। 13 दिसंबर को भी गिरधारी लाल ने घर आकर सत्यपाल को जेल भेजने की धमकी दी। सत्यपाल व परिवार के लोगों ने अमीन के हाथ-पैर जोड़कर बख्श देने का आग्रह किया। आरोप है कि अमीन ने दस हजार रुपये लेकर सत्यपाल को छोड़ा। अर्जुन ने बैंक मैनेजर पर भी सत्यपाल को धमकाने का आरोप लगाया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है और मामले की जांच में जुट गई है।

----------------

वर्जन

किसान की हार्टअटैक से मौत हुई है। संग्रह अमीन और मैनेजर पर लोन वसूली को लेकर धमकाने का आरोप है। मामले की जांच की जा रही है।

अभिनंदन सिंह, एसपी सिटी