गन्ना भवन पर रालोद के साथ किसानों का आंदोलन जारी

Meerut: गन्ने का बकाया करोड़ों रुपये का भुगतान न होने से आंदोलित किसान अब चीनी मिल मालिकों की गिरफ्तारी पर अड़ गए हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि मांग पूरी होने तक वह गन्ना भवन से नहीं हटेंगे। कहा कि शीघ्र उनका बकाया भुगतान कराया जाए, भुगतान न होने पर दोषी मिल संचालकों की गिरफ्तारी की जाए। किसान सोमवार को गन्ना भवन पर महापंचायत करेंगे।

चल रही है बेमियादी हड़ताल

रालोद के बैनर तले गन्ना किसान पिछले चार दिन से पांडवनगर स्थित गन्ना भवन पर बेमियादी धरना दे रहे हैं। उनकी एक ही मुख्य मांग है कि जिले के किसानों का बकाया करोड़ों रुपये का गन्ना भुगतान शीघ्र कराया जाए। ताकि आर्थिक संकट झेल रहे किसानों को राहत मिले। धरनारत किसानों को संबोधित करते हुए रालोद नेताओं ने कहा कि गत सात अप्रैल के आश्वासन के बाद जिला गन्ना विभाग के अफसरों ने बकाया गन्ना भुगतान न करने वाले मिल संचालकों मवाना एवं किनौनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है, लेकिन उनकी गिरफ्तारी अभी नहीं हुई। जब तक उनकी गिरफ्तारी नहीं होगी वह भुगतान नहीं करेंगे।

हजारों किसान पहुंचेंगे

सोमवार को दोपहर 12 बजे से गन्ना भवन पर महापंचायत बुलायी गई है। महापंचायत में जिले से सभी किसानों को बुलाया गया है। इसके लिए रालोद नेताओं ने रविवार को गांवों में पहुंचकर जनसम्पर्क भी किया। दावा किया कि महापंचायत में हजारों किसान आएंगे। गन्ना भवन का घेराव करने के साथ ही आंदोलन की अगली रणनीति तय कर घोषणा की जाएगी। तीस बसों के अलावा टै्रक्टर ट्राली से किसान महापंचायत में आएंगे। धरने को वेस्ट यूपी संगठन प्रभारी डॉ। राजकुमार सांगवान, जिलाध्यक्ष चौधरी यशवीर सिंह, प्रदेश सचिव विनय मल्हापुर, पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा, राममेहर सिंह, सुनील रोहटा व नरेंद्र खजूरी ने सम्बोधित किया।