LUCKNOW : राजधानी में मानसून के दस्तक देने से पहले ही फ्राईडे को कुछ देर हुई बारिश ने ही लखनऊ नगर निगम की तैयारियों की पोल खोल दी है। तेज बारिश के कारण राजधानी की सड़कें कुछ ही देर में लबालब नजर आने लगीं। शहर में जगह-जगह पानी ही पानी नजर आ रहा था। कई मोहल्लों और कॉलोनियों की गलियां नाले में तब्दील नजर आई और गंदा पानी घरों तक पहुंच गया।

सड़कों पर भर गया पानी

शुक्रवार को दोपहर बाद पूरे शहर में झमाझम बारिश हुई। बारिश के कारण ज्यादातर इलाकों में जलभराव की स्थिति रही। कानपुर रोड की एलडीए कॉलोनी के सेक्टर जी में सड़कों पर घंटों पानी भरा रहा। इसकी वजह से लोग कई घंटे घरों में ही कैद रहे। पॉवर हाउस रोड का भी यही हाल रहा। पुराने लखनऊ में पुराने लखनऊ के कई मोहल्लों में भी पानी भर गया और लोग घरों का पानी ही निकालते नजर आए। विकास नगर, अलीगंज और इंदिरानगर के कई इलाके भी जलमग्न नजर आए।

पेड़ गिरने से लाइने टूटी

तेज आंधी के कारण राजधानी के कई इलाकों में पेड़ जमीन पर आ गिरे। बड़ी संख्या में होर्डिग्स भी धराशायी हो गई। पेड़ों के गिरने के कारण सड़कें ब्लॉक होने के साथ ही बिजली के खंभे भी टूट गए। जिसके कारण बिजली कट गई। खंभे गिरने की वजह से कई इलाके की बिजली सप्लाई देर रात तक बाधित रही।

बारिश से गुल हुई बिजली

तेज बारिश और जलभराव के कारण राजधानी के बहुत से इलाकों की बिजली भी गुल हो गई। राजाजीपुरम में आंधी पानी के साथ कटी बिजली रात 10 बजे तक बहाल न हो सकी थी। इंदिरा नगर और एलडीए के कई इलाकों में भी बिजली की समस्या रही है। बारिश के कारण अंडर ग्राउंड केबिल में फाल्ट आने से कई जगह रात में बिजली सप्लाई बहाल नहीं हो सकी थी। जलभराव के कारण लेसा कर्मियों को भी दिक्कत हो रही थी।