मामा के साथ हाई कोर्ट आई थी युवती, अचानक कार से आए लोग असलहे के दम पर ले गए

सिविल लाइंस थाना में दो नामजद और 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: वह मामा के साथ केस की सुनवाई में हाई कोर्ट आई थी। सुनवाई के बाद अधिवक्ता के साथ हाई कोर्ट से निकली ही थी कि अचानक 10-12 की संख्या में आए असलहाधारियों ने अपहरण कर लिया। साथ चल रहे अधिवक्ता और मामा तथा आसपास के लोग जब तक स्थिति को समझते अपहर्ताओं की गाड़ी रफूचक्कर हो गई। इसके बाद मामा ने 100 डायल पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि अपहरण करने वालों में युवती के पिता और ताऊ भी थे। इसके बाद लोग तो क्या पुलिस भी घनचक्कर हो गई। उधर, मामा बार-बार भांजी की हत्या की आशंका जताते हुए अपहर्ताओं को पकड़ने की गुहार लगा रहा था। बाद में सिविल लाइंस थाना की पुलिस ने मामा की तहरीर के आधार पर पिता और ताऊ को नामजद करते हुए दस अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर जांच शुरू की। युवती आगरा के ताजगंज इलाके की बताई गई है।

असलहे के दम पर ले गए

आगरा के ताजगंज थाना क्षेत्र के शमशाबाद रोड निवासी मनोज सिसोदिया भांजी इंशिका के साथ हाईकोर्ट आए थे। कोर्ट से निकल कर दोनों अधिवक्ता राकेश कुमार वर्मा के साथ पैदल जा रहे थे। मामा के अनुसार वे ओवर ब्रिज के नीचे पहुंचे ही थे कि इंशिका के पिता आनंद चौहान और ताऊ राजीव चौहान दस साथियों के साथ आए और भांजी को घेर लिया। उन्होंने रिवाल्वर निकाला और जब तक कोई कुछ समझता भांजी को उठाकर गाड़ी में लाद लिया और तेजी से भाग गए। मामा ने इसकी सूचना कंट्रोल रुम को सूचना दी। सिविल लाइंस थाने की पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक अपहर्ता गायब हो चुके थे।

पिता और बेटी में अनबन

मामा का कहना है कि इंशिका के पिता ने साली से शादी कर ली है। इसे लेकर पिता-पुत्री में अनबन है। इस समय इंशिका रसिया से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। मामा ने भांजी की हत्या की आशंका जताई है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश में जुटी है। पुलिस का कहना है कि उनकी लोकेशन जानने के लिए सर्विलांस की मदद ली जा रही है।

आगरा के एक थाने में पहले से मुकदमा दर्ज है। फिलहाल तहरीर के आधार पर आरोपितों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है। मामला पुरी तरह से संदिग्ध लग रहा है। लड़की का बयान दर्ज करने के बाद ही सच्चाई सामने आ सकती है।

शिवमंगल सिंह, इंस्पेक्टर, सिविल लाइंस